BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा में लाखों टॉयलेट बनाने वाली बीजेपी सरकार के राज में स्कूलों में बच्चियों के लिए नहीं शोचालय, हुड्डा ने फिर खट्टर सरकार को घेरा

Hooda On Khattar


Haryana News : हरियाणा के स्कूलों में खामियों के चलते खट्टर सरकार को लगी हाईकोर्ट की फटकार के बाद राज्य सरकार विपक्षियों के निशाने पर है। एक के बाद एक नेता लगातार गठबंधन सरकार पर हमलावर है।


सोमवार को एक बार फिर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर हमला बोला। हुड्डा ने कहा- नये स्कूल बनाना तो दूर BJP-JJP सरकार पहले से बने-बनाए स्कूलों में बच्चों के लिए बिजली, पानी, यहां तक कि देश भर में लाखों शौचालय बनाने का दावा करने वाली बीजेपी वाली सरकार टॉयलेट की सुविधा भी नहीं दे पा रही है।


उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार की ये शर्मनाक और कड़वी सच्चाई हाई कोर्ट में तब उजागर हुई जब शिक्षा विभाग को बताना पड़ा कि हरियाणा के 131 सरकारी स्कूलों में पीने का पानी, 236 स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं है। 538 स्कूलों में लड़कियों के लिए शौचालय नहीं तो 1047 स्कूलों में तो लड़कों के लिए शौचालय नहीं है।


वहीं, स्कूलों में 8240 और क्लासरूम की जरूरत है। लेकिन हैरानी की बात है कि शिक्षा विभाग ने 10,676 करोड़ रूपये की ग्रांट को बिना इस्तेमाल किये ही वापिस भेज दिया, जबकि प्रदेश के सरकारी स्कूल सुविधाओं व संसाधनों का टोटा झेल रहे हैं। 

Comments0

Type above and press Enter to search.