BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा जहरीली शराब से अब तक 16 से ज्यादा मौतें, आरोपी कांग्रेस नेता को किया गया पार्टी से निलंबित

Haryana News


यमुनानगर: हरियाणा के यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मांगेराम मारूपुर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 


सूचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान यमुनानगर पहुंचे और मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मांगेराम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और हाईकमान को रिपोर्ट भेज दी गई है।


उदयभान ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गृह मंत्री अनिल विज की नाक के नीचे जहरीली शराब की फैक्ट्री चल रही है, इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 


उन्होंने यह भी कहा कि मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। 2021 में भी उनके खिलाफ जहरीली शराब का मामला दर्ज किया गया था, जिसे बाद में जमानत मिल गई थी। फिलहाल वह पुलिस की पहुंच से बाहर है।


उदयभान ने मांग की कि इस मामले की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए और इस मामले में शामिल आरोपी को बख्शा न जाए, भले ही वह किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हो। 


इतना ही नहीं, जांच के लिए गठित एसआईटी पर सवाल उठाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जितने भी मामलों में एसआईटी का गठन किया गया है, उनमें आज तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है। इसलिए, इस मामले में, उच्च न्यायालय बैठ रहा है या सेवानिवृत्त हो गया है। किसी जज से जांच करायी जानी चाहिए।


कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए। इसके अलावा उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा मुहैया करायी जानी चाहिए। 


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे हरियाणा में नशे का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। उन्होंने सरकार से नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की और कहा कि ऐसे मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए। दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 


उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती और पुलिस को इस मामले में तुरंत सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

Comments0

Type above and press Enter to search.