BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Weather Update Live : हरियाणा में बदला मौसम, इस जिले में बारिश के साथ गिरे ओले, कई जिलों में अलर्ट जारी

Haryana Weather Update Live


Haryana Weather Update Live : हरियाणा में रात से एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि हुई है। जिले कैथल में सुबह बारिश हुई और कई जगहों पर ओलावृष्टि हुई।


जिसके बाद ठंड ने दस्तक दे दी है। बारिश के बाद तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी है। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ज्ञात हो कि पूरे जिले में 10 मिमी रिकार्ड किया गया है।


बारिश से रबी की फसलों को फायदा हुआ है। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश से गेहूं की फसल में फुटाव होगा और मौसम अनुकूल रहा तो अच्छा उत्पादन होगा। 


मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि एक और पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण आज रात 29 नवंबर से 1 दिसंबर तक के समय राज्य में रुक-रुक कर बादल छाने और छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है।


हरियाणा में अगले 10 दिनों का मौसम


इसके बाद 2 से 5 दिसंबर के दौरान मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा और उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण रात के तापमान में हल्की गिरावट और दिन के तापमान में मामूली बढ़ोतरी की संभावना है। सुबह के समय हल्का कोहरा रहने की भी संभावना है।


पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण प्रदेश में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है, जिसके चलते 27 और 28 नवंबर के दौरान प्रदेश में कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश दर्ज की गयी, जिसके चलते दिन का तापमान गिरा।

Comments0

Type above and press Enter to search.