BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana School Closed : हरियाणा में 5 जिलों में बद किए गए स्कूल, जींद के बाद कैथल में 10 नवंबर तक छुट्टियां

Haryana School Closed breaking news



Naya Haryana News : हरियाणा के बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए राज्य में एक और जिले के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी हो गए है। अब तक कुल पांच जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।


हरियाणा के कैथल में बढ़ रहे वायु प्रदूषण के स्तर को देखते हुए डीसी प्रशांत पंवार ने डीईओ को नर्सरी से पांचवीं तक के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं।


इन आदेशों में डीसी ने डीओए रविंद्र चौधरी से कहा कि वह अपने स्तर पर मौसम को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का फैसला लें। 

इस पर डीओए ने पहली से 5वीं कक्षा तक के बच्चों की आठ से 10 नवंबर तक अवकाश की घोषणा की है।



इससे पहले जींद में भी 5वीं क्लास यानी प्राइमरी स्कूल तक छुटि्टयां कर दी गई हैं। जींद के डीसी इमरान रजा ने इस बारे में आदेश जारी किए।

गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर में तो आज से स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यह आदेश नर्सरी से प्राइमरी तक के स्कूलों पर लागू होगा।

 

गुरुग्राम के डीसी निशांत यादव ने कहा कि यह आदेश कल से सभी प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी और प्राइमरी स्कूलों पर लागू होगा।


इस बीच, फरीदाबाद के डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि कक्षा 1 से 5वीं तक के बच्चों को 12 नवंबर तक छुट्टी दे दी गई है। सोमवार सुबह AQI लेवल 500 दर्ज किए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है।


झज्जर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि यह आदेश सरकारी के साथ-साथ निजी स्कूलों पर भी लागू होगा। 11 नवंबर तक छुट्टी रहेगी। यदि कोई उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर के बाद एनसीआर से सटे 11 और जिलों में स्कूल बंद करने को लेकर एडवाजरी जारी की गई है। हालांकि अभी तक वहां कोई फैसला नहीं आया है।

स्कूल शिक्षा निदेशालय ने एनसीआर के सभी डीसी को पत्र जारी कर यह अधिकार दिया था कि प्रशासन अपने स्तर पर फैसला लेकर स्कूल बंद कर सकता है।


इन जिलों पर जल्द आएगा फैसला

दिल्ली एनसीआर में हरियाणा के 14 जिले शामिल हैं. जिसमें करनाल, जीन्द, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, गुरूग्राम, फ़रीदाबाद, रेवाडी, महेंद्रगढ़, नूहं और पलवल शामिल हैं। 

Haryana School Closed

सरकार ने इन सभी जिलों के डीसी को स्कूलों के संबंध में निर्णय लेने की छूट दे दी है। इनमें से गुरुग्राम, झज्जर और फरीदाबाद में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.