BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Roadways Chakka Jam : पूरे हरियाणा में रोजवेज का चक्का जाम, लाखों यात्रियों को परेशानी, कहीं-कहीं किलोमीटर स्कीम से चल रही बसें

Haryana Roadways Chakka Jam



Haryana Roadways Chakka Jam : अंबाला में रोडवेज के कर्मचारी की हत्या के मामले को लेकर आज हरियाणा में रोडवेज कर्मचारियों ने पूरी तरह से चक्का जाम कर दिया। जिसके चलते प्रदेश भर में 3 हजार से ज्यादा बसों के पहिए थम गए हैं। 


रात 12 बजे से शुरू हुई कर्मचारियों की हड़ताल से लाखों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


खासकर 3 दिन की दिवाली छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौट रहे नौकरीपेशा लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


कुछ स्थानों पर किलोमीटर स्कीम की बसें जरूर चल रही हैं। हालांकि अधिकांश बसें वर्कशॉप में ही खड़ी रहीं। कर्मचारी वर्कशॉप में धरने पर बैठे हैं। 


कर्मचारियों की मांग है कि मृतक ड्राइवर के बेटे को नौकरी और 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए।


अंबाला में ड्राइवर की हत्या

12 नवंबर को दिवाली की रात अंबाला कैंट बस स्टैंड की पार्किंग में विवाद के बाद डस्टर सवार बदमाशों ने हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर राजवीर पर हमला कर दिया था। 


राजवीर की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान राजवीर की मौत हो गई। राजवीर सोनीपत के पटेल नगर का रहने वाला था।


सोमवार शाम को राजवीर के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद परिजन उनके शव को चंडीगढ़ से सीधे अंबाला कैंट बस स्टैंड ले आए और यहां धरना शुरू कर दिया। 


अधिकारियों से वार्ता विफल होने के बाद रोडवेज सांझा मोर्चा ने बुधवार को प्रदेशभर में चक्का जाम करने की घोषणा की है।


हड़ताल के दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। ज्यादातर बसें रात के समय लंबे रूटों के लिए निकलती हैं। लेकिन रात 12 बजे से जाम लगने के कारण बसें नहीं निकल सकीं।


बस स्टैंड पर पुलिस बल तैनात


रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के चलते प्रदेश भर के सभी बस अड्डों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। रात से ही यात्री वहां भटकते नजर आए। 


खासकर रेवाडी से दिल्ली के बीच 30 हजार से ज्यादा नौकरीपेशा लोग रोजाना अप-डाउन करते हैं। कुछ ट्रेनें पहले से ही रद्द हैं।


सड़क मार्ग बाधित होने से उनकी परेशानी दोगुनी हो गयी है। पुलिस बल की मौजूदगी में योजना के तहत बसों को कुछ किलोमीटर के लिए रवाना किया गया है।

Comments0

Type above and press Enter to search.