BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Ration Card : राशन कार्ड धारकों के लिए Good News, अब जहां भी हो वहीं मिलेगा राशन

Haryana Ration Card


Haryana Ration Card News: अब हरियाणा में रहने वाले प्रवासियों और गरीब परिवारों को किसी भी राशन डिपो से आसानी से राशन मिलेगा। इसके लिए उन्हें अपने आधार कार्ड को राशन कार्ड से लिंक कराना होगा।


वन नेशन-वन कार्ड योजना के तहत आज एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की उपनिदेशक मेघना तंवर और जिला उपायुक्त निशांत यादव ने गुड़गांव में रहने वाले प्रवासियों और गरीब परिवारों को जानकारी दी। 


उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करना है. भले ही वह मूल रूप से किसी भी राज्य या जिले का निवासी हो और काम के लिए किसी भी राज्य या जिले में रह रहा हो। वह जहां भी हो, उसे अपने नजदीकी डिपो से राशन लेना चाहिए। 


जिला उपायुक्त निशांत यादव के अनुसार जिले में 10 लाख से अधिक प्रवासी रहते हैं, जिनके मूल निवास पर राशन कार्ड तो बने हैं, लेकिन वे उसका उपयोग नहीं कर पाते हैं।


उन्हें इसका उपयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है और उन्हें अपने राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कहा जा रहा है ताकि वे देश के किसी भी कोने से राशन कार्ड का उपयोग कर सकें। 


अधिकारियों के मुताबिक इस योजना से हर राशन कार्ड धारक को फायदा होगा और वह देश के किसी भी कोने में इसका इस्तेमाल कर सकेगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.