BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Breaking News : हरियाणा के इस जिले में स्कूल किए गए बंद, कल से ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Naya Haryana News : इन दिनों उत्तर भारत में प्रदूषण की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली के बाद अब हरियाणा के गुरुग्राम में बढ़ते प्रदूषण के कारण प्रबंधन आयोग और प्रदूषण नियंत्रण आयोग की सिफारिशों के आधार पर जिला प्रशासन, गुरुग्राम ने नर्सरी से कक्षा पांच तक के प्राथमिक विद्यालयों को बंद करने का फैसला लिया है।


जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बच्चों को प्रदूषण से बचाने के लिए आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों में स्कूल प्रबंधकों को ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने का आदेश दिया गया है ताकि प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी और प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ने वाले छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो।


जिला उपायुक्त के मुताबिक वायु गुणवत्ता सूचकांक में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण स्थिति GRAP के स्टेज 4 पर पहुंच गई है। अत्यंत गंभीर श्रेणी की स्थिति में बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।


ऐसे में प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाई स्कूलों की जगह ऑनलाइन करने का फैसला लिया गया है। यह आदेश 7 नवंबर से जिले के सभी निजी एवं सरकारी शिक्षण संस्थानों में लागू होगा और अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा।


गुरूग्राम डीसी के आदेश..


Naya Haryana News


Comments0