BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana ideathon 2023 : हरियाणा आइडियाथॉन 2023 हुआ शुरु, छात्रों और आम लोगों को मिलेगा मौका, ऐसे करें अप्लाई

Haryana ideathon 2023


Haryana News : आईटीआई, एचएसडीएम प्रशिक्षण केंद्रों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों और हरियाणा के अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों के साथ-साथ आम जनता के बीच उद्यमिता और स्टार्टअप विचारों को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा कौशल विकास मिशन द्वारा आइडियाथॉन हरियाणा 2023 शुरू किया गया है।


इसके लिए इच्छुक आवेदक 1 दिसंबर तक पंजीकरण कर सकते हैं और विचार प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2023 निर्धारित की गई है। इसके बाद विजेताओं के लिए पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी।


इस प्रतियोगिता में केवल वैध परिवार पहचान पत्र आईडी वाले ही भाग ले सकते हैं। यह एक विशेष ऑनलाइन तकनीकी कार्यक्रम है जिसमें हरियाणा के 21 विजेताओं को 4 लाख रुपये से अधिक की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।


एचएसडीएम के एमडी डॉ। विवेक अग्रवाल ने बताया कि एक महीने तक लगातार चलने वाले इस कार्यक्रम के तहत हरियाणा के युवाओं को एक साथ आने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।


यह उम्मीदवारों को नवीन समाधान खोजने, वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने और वास्तविक दुनिया की समस्याओं के प्रोटोटाइप या समाधान विकसित करने के लिए अपनी रचनात्मकता और कौशल का उपयोग करने की अनुमति देता है।


उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता की 12 श्रेणियों में प्रतिभागी अपने विचार प्रस्तुत कर सकते हैं। इनमें कृषि, सस्ती और स्वच्छ ऊर्जा, रोबोटिक्स और अंतरिक्ष, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, उभरती हुई प्रौद्योगिकी, हेल्थटेक, क्लीनटेक, गतिशीलता, शिल्प और स्थिरता, स्वच्छ जल और स्वच्छता, उपभोक्ता और उद्यम प्रौद्योगिकी और अच्छा स्वास्थ्य और कल्याण शामिल हैं।


प्रतिभागी इस आयोजन के लिए व्यक्तिगत रूप से या टीमों के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं और उन्हें 5 से अधिक स्लाइड के पिच डेक और 2 मिनट की वीडियो पिच के साथ अपने विचार प्रस्तुत करने होंगे।


प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण और विचार प्रस्तुत करने के संबंध में किसी भी प्रश्न या सहायता के लिए, प्रतिभागी हरियाणा कौशल विकास मिशन के कॉल सेंटर से सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक मोबाइल नंबर 7341197533, 9875990224 पर संपर्क कर सकते हैं।


इसके अलावा, पंजीकरण और अधिक जानकारी के लिए प्रतिभागी आइडियाथॉन हरियाणा की वेबसाइट https://ideathonharyana.in पर भी जा सकते हैं।

Comments0