BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

सफाई कर्मचारियों की दिवाली पर हुई मौज, सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान

Safai Karmachari


Naya Haryana Update : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शरद पूर्णिमा और भगवान वाल्मिकी जयंती पर सफाई कर्मचारियों को दिवाली और हरियाणा दिवस का तोहफा देते हुए कई घोषणाएं कीं।


इनमें शहरी सफाई कर्मियों के लिए 16 हजार रुपये से 17 हजार रुपये मासिक मानदेय, ग्रामीण सफाई कर्मियों के लिए 14 हजार रुपये से 15 हजार रुपये मासिक मानदेय, कस्सी, तसला और अन्य औजारों के लिए 2 हजार रुपये और धुलाई के लिए 1 हजार रुपये का भत्ता शामिल है।


इसके अलावा उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में जहां सफाई कर्मचारियों की संख्या 6 है, वहां इसे बढ़ाकर 8 किया जाएगा और जहां 8 हैं, वहां इसे बढ़ाकर 10 किया जाएगा।


मुख्यमंत्री आज भगवान महर्षि वाल्मिकी जयंती के अवसर पर पंचकुला में समस्त अनुसूचित जाति समाज द्वारा क्लास वन व टू के अधिकारियों को पदोन्नति में आरक्षण का लाभ देने हेतु उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।



मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग आगे बढ़ें, किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो, हम समान भावना से गरीबों और अंत्योदय परिवारों की आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक स्थिति को ऊपर उठाने में लगे हुए हैं।


उन्होंने स्पष्ट किया कि पदोन्नति में आरक्षण केवल अधिकतम विभागीय पदों पर ही लागू होगा जहां इसकी संख्या तीन है, एक पर नहीं।

Comments0

Type above and press Enter to search.