BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024 : दुष्यंत चौटाला का बीरेंद्र सिंह को सीधा जवाब, ‘हिसार सीट पर जेजेपी का हक, मैं खुद उचाना सीट से विधानसभा चुनाव लड़ूंगा’

Haryana Election 2024


Haryana Election 2024 : हरियाणा आगामी चुनाव को लेकर जन नायक जनता पार्टी ने तैयारी खींच ली है। बीजेपी और जेजेपी गठबंधन के बीच दीवार बनते जा रहे बीरेंद्र सिंह को अब दुष्यंत चौटाला ने जवाब दिया है।

बीजेपी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच की लड़ाई हिसार लोकसभा सीट तक पहुंच गई है। जेजेपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने अब हिसार लोकसभा सीट पर दावा ठोक दिया है।

राजस्थान चुनाव प्रचार से लौटने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा, "हिसार सीट पर जेजेपी का हक है। हमारा उम्मीदवार यहां से चुनाव लड़ेगा। हिसार लोकसभा क्षेत्र मेरी कर्मभूमि है। मैं खुद उचाना सीट से विधानसभा चुनाव लड़ूंगा।"

दुष्‍यंत के इस बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। इसकी वजह ये है कि फिलहाल हिसार लोकसभा सीट बीजेपी के पास है। बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह यहां के सांसद हैं। वहीं हरियाणा में जेजेपी और बीजेपी गठबंधन सरकार चला रही है।

2019 के लोकसभा चुनाव में बृजेंद्र ने दुष्यंत को हराया

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने हिसार सीट से जेजेपी के दुष्यंत चौटाला को करीब 3 लाख वोटों से हराया था। वहीं 2014 के चुनाव में इनेलो सीट से उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला ने कुलदीप बिश्नोई को करीब 32 हजार वोटों से हराया था। चुनाव जीतकर वह सबसे कम उम्र के सांसद बन गये।

‘गठबंधन बना रहा तो छोड़ दूंगा पार्टी’

2 अक्टूबर को बीरेंद्र सिंह ने जींद में 'मेरी आवाज सुनो' कार्यक्रम का आयोजन किया था। सभी को उम्मीद थी कि वह यहां बीजेपी छोड़ने का ऐलान करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन करती है तो वह बीजेपी छोड़ देंगे। 

बीजेपी को यह गलतफहमी है कि जेजेपी से उन्हें वोट मिलेंगे, जबकि सच्चाई यह है कि जेजेपी को खुद वोट नहीं मिलने वाले हैं। उन्हें बीजेपी के लिए क्या मिलेगा?

Comments0

Type above and press Enter to search.