BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन टूटना तय! दोनों पार्टियां को नहीं भा रहा एक दूसरे का साथ

Haryana Assembly Election 2024


Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी का गठबंधन की सरकार है। लेकिन आगामी चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों का गठबंधन खत्म होता दिख रहा है। 


एक तरफ जहां बीजेपी के कई नेता जेजेपी को गठबंधन से अलग करने की बात कह चुके है। वहीं जेजेपी भी अब अकेले विधानसभा का राह नापने को तैयार हो रही है।


दरअसल जेजेपी की जितने भी हरियाणा में कार्यक्रम हो रहे है। उनमें युवा मुख्यमंत्री बनाने की बात हो रही है। यहां तक की जेजेपी रैली में भी कह चुकी है कि इस बार आधा सीएम नहीं पूरा सीएम बनाना है।


कई पोस्टर में भी दुष्यंत चौटाला को सीएम के तौर पर दिखाया जा रहा है। पोस्टर में ताऊ देवीलाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और डॉ. भीमराव अंबेडकर की फोटो है और लिखा है कि इस बार हरियाणा में देवीलाल के सपनों की सरकार। राजस्थान में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने के कारण जेजेपी ने अकेले ही अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे है।


आपको बता दें कि जेजेपी राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन की उम्मीद कर रही थी लेकिन बात नहीं बन पाई। आखिरकार जेजेपी ने अपने चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवार उतारे। इसके बाद हरियाणा में चुनावी गठबंधन की उम्मीद भी टूट गई।


बीजेपी के हरियाणा प्रभारी और प्रदेश के अन्य नेता भी जेजेपी को लेकर तीखे बयान दे चुके हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का कहना है कि यह चुनावी गठबंधन नहीं है, बल्कि सरकार चलाने के लिए किया गया गठबंधन है।


बीजेपी नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी लगातार जेजेपी को लेकर तीखे बयान दे रहे हैं। उन्होंने ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर बीजेपी ने जेजेपी को अलग नहीं किया तो वो बीजेपी के साथ कभी नहीं रहेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.