BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Assembly Election 2024 : इनेलो 2024 में किस पार्टी से करेगी गठबंधन, अभय चौटाला ने बता दिया कि वो…

Haryana Assembly Election 2024


Haryana News :  हरियाणा में अगले साल लोकसभा और विधानसभा को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए है। वहीं हरियाणा की सबसे बड़ी क्षेत्रिय पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल एक बार फिर प्रदेश में खड़ी हो रही है। 


इनेलो के महासचिव और ऐलनाबाद से विधायक अभय चौटाला लगातार प्रदेश में जनता के संपर्क में बने हुए है। यहीं वजह है कि मौजूदा समय में इनेलो के लिए जो सर्वे सामने आ रहे है वो काफी पॉजिटव है। 


एक चैनल की और से किए गए सर्वे के मुताबिक इनेलो को 2024 में 8 सीट आती दिखाई दे रही है। 2019 में एक सीट पर सिमटने वाली इनेलो के लिए 2023 में ये सबसे पॉजिटिव ख़बर है। हालांकि अभय चौटाला ने दावा किया है कि इस बार राज्य में इनेलो का राज बनेगा।


इनेलो से किसका होगा गठबंधन?

इनेलो प्रदेश में लगातार मजबूत हो रही है। ऐसे में अभय चौटाला से आगामी चुनावों को लेकर किस पार्टी से गठबंधन करेंगे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में काफी वक्त है। वह इतना जरूर कहेंगे कि इस बार इनेलो पार्टी का राज रहेगा।


इनेलो के सबसे अच्छी बात है कि अब पार्टी जेजेपी से आगे निकल गई है। आने वाले दिनों में हो सकता है ओम प्रकाश चौटाला जितने एक्टिव होंगे उतना पार्टी को फायदा हो और इनेलो के पुराने साथी एक बार फिर घर वापसी कर ले।


'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा, जिन्होंने दिया वो शौचालय नहीं बनवा सके'

इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देते हैं। वहीं, हरियाणा में पिछले 9 साल से बीजेपी की सरकार है लेकिन वह 550 सरकारी स्कूलों में शौचालय तक नहीं बनवा पाई। 


इसके लिए पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को माफी मांगनी चाहिए।


Comments0

Type above and press Enter to search.