BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Antyodaya Parivar Parivahan Yojana : इन लोगों को मिलेगा लाभ, नहीं देना होगा रोडवेज में किराया

Haryana Antyodaya Parivar Parivahan Yojana


Haryana News : हरियाणा सरकार ने राज्य के लोगों की सुविधा के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं में से एक महत्वपूर्ण योजना हैप्पी योजना (Happy Yojana)।


इस योजना का पूरा नाम हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (HAPPY) है। इस योजना के तहत अंत्योदय योजना (Haryana Antyodaya Parivar Parivahan Yojana) के अंतर्गत आने वाले परिवारों को हरियाणा राज्य परिवहन में मुफ्त यात्रा का लाभ मिलता है।


राज्य के अंत्योदय परिवारों को निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान करने के लिए खुशहाल योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत अंत्योदय परिवारों को 1000 किलोमीटर की मुफ्त यात्रा का लाभ दिया जाएगा। जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि अंत्योदय परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए यह योजना लागू की गयी है।


इस योजना के लागू होने से अंत्योदय परिवार आसानी से एक शहर से दूसरे शहर जा सकते हैं। इस प्रकार अंत्योदय परिवारों का आने-जाने का खर्च बचेगा और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


जिला उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लागू की गई खुशहाल योजना के तहत हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बसों में मुफ्त यात्रा केवल उन्हीं लोगों को प्रदान की जाएगी जिनके परिवार में 3 से अधिक सदस्य हैं और जिनके परिवार की आय एक लाख से कम है।


इस योजना के लिए कुछ जरूरी शर्तें होंगी। सबसे पहले आवेदक को हरियाणा का मूल निवासी होना चाहिए। वर्तमान पारिवारिक वार्षिक आय एक लाख से कम होनी चाहिए। परिवार में तीन से अधिक सदस्य होने चाहिए।

Comments0

Type above and press Enter to search.