BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : इस जिले के किसानों को मिलेंगा बड़ा लाभ, 10 तालाबों में जलापूर्ति के लिए 2.57 करोड़ जारी

Haryana News Farmer


बाढड़ा: विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि बाढड़ा हल्के के 9 गांव के दस तालाबों में पानी पहुंचाने की स्थाई व्यवस्था कर दी गई है। तालाबों तक पानी पहुंचाने के लिए गांव के पास से गुजरने वाली नहर से सीधी पाइपलाइन लगाई जाएगी। जिससे समय-समय पर तालाबों में जलापूर्ति की जा सकेगी और पशुओं के लिए पानी की किल्लत से जूझ रहे किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा। 


विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार ने बाढड़ा हल्के 10 तालाबों तक पानी पहुंचाने के लिए 2 करोड़ 56 लाख 64 हजार रुपए का बजट स्वीकृत किया हैं। उन्होंने बताया की स्वीकृत बजट से गांव झोझु खुर्द में आस्था के केंद्र पिलिया जोहड़ में पानी की स्थाई व्यवस्था करवाई जाएंगी। 


इसके साथ-साथ गांव बलाली के पातुवाली तालाब, गांव मकड़ाना के नरवाला जोहड़, गांव कलाली के मुख्य तालाब, गांव महराणा के मुख्य तालाब, गांव धनासरी के केसाना तालाब, गांव रुदडौल के झाहलेवाला तालाब, गांव गोपालवास के गुडलीवाला जोहड़, गांव बधवाना के जाटीवाला और पालावाली जोहड़ तक नहर से पाइपलाइन लगाई जाएंगी। विधायक 

नैना सिंह चौटाला ने बताया की हल्का वासी लगातार गांव के तालाब में पानी की व्यवस्था नहीं होने की शिकायत मुझे करते रहें हैं। ग्रामीणों ने बताया की तालाब में पानी नहीं होने के कारण उन्हें घर में पशु पालनें में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। 


इसलिए लोगों की परेशानियों को समझते हुए विभिन्न गाँवों के तालाबों तक जलापूर्ति करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बजट जारी किया गया हैं। विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की पाइपलाइन लगाने के कार्य को जल्द करवाने के लिए विभाग द्वारा टेंडर प्रकिया भी शुरु कर दी हैं।


उन्होंने बताया की सभी आवश्यक कार्रवाई पुरी होते ही धरातल पर पाइपलाइन लगाने का काम भी प्रारंभ करवा दिया जाएंगा।

Comments0