BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : 26 से 28 नवंबर तक किसान फिर डालेंगे डेरा, इन मांगों को लेकर हरियाणा राजभवन को घरेंगे

Haryana Farmer Again Protest


Haryana News : हरियाणा में एक बार फिर किसान प्रदर्शन करने को मजबूर है। 26 से 28 नवंबर तक किसान हरियाणा राजभवन के बाहर महापड़ाव डाल कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे।


संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान इकट्ठा होंगे। महापड़ाव को लेकर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन की एक बैठक करनाल के किसान भवन में आयोजित की गई। 


बैठक की अध्यक्षता भाकियू के जिला प्रधान सुरेंद्र सिंह घुम्मन ने की। बैठक में हरियाणा राजभवन में होने वाले महापड़ाव को लेकर जिम्मेवारियां सौंपी गई। 


जिला प्रधान सुरेंद्र सिंह घुम्मन ने कहा कि सरकार ने किसान आंदोलन के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के साथ समझौता किया था, जिसमें केंद्र सरकार ने एमएसपी पर फसल खरीद कानून बनाने, बिजली विधेयक 2020 को वापस लेने, केंद्र गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने, पराली जलाने बारे एनजीटी द्वारा पारित आदेश को वापस लेने संयुक्त मोर्चा के साथ डिजीटल समझौता किया था, लेकिन सरकार ने अभी तक किए गए समझौते अनुसार कोई भी वादा पूरा नहीं किया। 


किसान 26 नवंबर को पंचकूला के सेक्टर-5 में एकत्रित होकर हरियाणा राजभवन की ओर कूच करेंगे। यह महापड़ाव 26, 27 व 28 नवंबर तक होगा। महापड़ाव में प्रदेश भर से किसान भारी संख्या में ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर पहुंचेंगे और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करेंगे।


Comments0

Type above and press Enter to search.