BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हिसार में किसान और पुलिस आमने-सामने, डीएपी और यूरिया के साथ अन्य प्रोडक्ट देने के विरोध में किसानों का हल्ला बोल

hisar news



Hisar News : यूरिया डीएपी के साथ अन्य उत्पाद जबरन देने के विरोध में गुरुवार दोपहर को हिसार में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। 


इस दौरान लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। जिसके चलते किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई।


किसान पुलिस को चकमा देकर प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय के अंदर पहुंच गए। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर डीसी को ज्ञापन सौंपा।


पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति का प्रदर्शन


पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के जिला प्रधान सतीश बेनीवाल के नेतृत्व में किसान पगड़ी बांधकर हिसार लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन करते हुए पहुंचे। 


जब किसान नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय की ओर जा रहे थे तो वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस को पीछे धकेल दिया।


किसान लघु सचिवालय के अंदर घुस गए। वहां सरकार के खिलाफ नारे लगाए गए। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस ने उनकी मांगें पूरी करने का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया।


किसानों को जबरन अनावश्यक सामान सौंपा जा रहा है


किसान नेता सतीश बेनीवाल ने कहा कि किसानों को यूरिया डीएपी के साथ अन्य उत्पाद जबरदस्ती दिए जा रहे हैं। 


सरकार बड़ी कंपनियों के डीलरों के साथ मिलकर किसानों को लूट रही है। जिससे किसान परेशान है। अगर जल्द ही इस पर रोक नहीं लगाई गई तो किसान बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।


72 गांवों के किसान बीमा क्लेम नहीं मिलने से नाराज


72 गांवों में आज तक बीमा क्लेम नहीं मिला है और जिन सीएससी केंद्रों से किसान साथियों ने बीमा करवाया है, वहां से भी आज तक पैसा नहीं मिला है। इन मांगों को लेकर डीसी को ज्ञापन सौंपा गया। 


किसानों ने चेतावनी दी कि अगर सरकार इसी तरह अनदेखी करती रही तो वे बड़े आंदोलन की घोषणा करेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.