BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

दीपेन्द्र हुड्डा का केंद्र सरकार पर हमला, अग्निपथ जैसी योजना लाकर बीजेपी सरकार ने देश की सेना को 2 हिस्‍सों में बांट दिया

Deepender Singh Hooda
सादुलपुर (चुरू) में कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा।



चंडीगढ़ : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने राजस्थान विधान सभा चुनाव प्रचार करते हुए आज एक दिन में 4 चुनावी रैलियाँ कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार किया और उन्हें विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने कोटपुतली से कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह यादव, अलवर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी टीकाराम जूली, सादुलपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पुनिया और लूणकरणसर (बीकानेर) से कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र मूण्ड के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि देश की जनता भाजपा के झूठ से तंग आ चुकी है। भाजपा सरकार ने युवाओं को हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। 10 वर्ष हो गये, इस हिसाब से 20 करोड़ रोजगार मिलने चाहिए थे। लेकिन आज देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। अब तो भाजपा ने हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार, किसान की दोगुनी आमदनी और हर व्यक्ति के खाते में 15 – 15 लाख रुपये देने वाले वायदे का जिक्र तक बंद कर दिया है।


दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकारी महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। रिकार्डतोड़ महंगाई और बेरोजगारी से हर वर्ग त्रस्त है। डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस, खाद्य तेल, खाद्य पदार्थ आदि हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। आम लोगों को रोज़मर्रा की जिंदगी गुजारना तक भारी पड़ रहा है। डायनमिक प्राईसिंग का राग अलापने वाली केंद्र सरकार अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम घटने के बावजूद महंगाई से आम लोगों को एक रुपये की भी राहत नहीं होने देती।


उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने देश को बेरोजगारी के गर्त में धकेल दिया। पक्की सरकारी नौकरियों को अग्निवीर जैसी योजना लाकर कच्ची नौकरी में बदल दिया। देश की फौज को खोखला करने वाली अग्निपथ जैसी योजना लाकर बीजेपी शहीद-शहीद में फर्क कर रही है। 


उन्होंने कहा कि अग्निवीर सैनिक की शहादत होने पर उन्हें न तो शहीद का दर्जा मिलता है, न पेंशन, न ग्रेच्युटी और उनके आश्रितों को मेडिकल फेसिलिटीज़ व अन्य सुविधाएं भी नहीं मिल रही। इतना ही नहीं, अग्निवीर को पूर्व सैनिक का दर्जा और पूर्व सैनिक को मिलने वाली सुविधाएं भी नहीं मिलती। इस योजना को लेकर नौजवानों में भारी निराशा है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में अग्निवीर सैनिक ट्रेनिंग बीच में ही छोड़ रहे हैं। अग्निवीर स्कीम के जरिए बीजेपी सरकार ने देश की सेना को 2 हिस्‍सों में बांटने का काम किया है। जबकि हरियाणा और राजस्थान जैसे प्रदेशों के नौजवानों का सपना देश की फौज में भर्ती होकर देश सेवा करने का होता है। लेकिन बीजेपी ने हर नौजवान के सपने को चूर कर दिया। इसी निराशा में कोई नशे की तरफ, कोई अपराध की तरफ तो कोई अपना घर-बार बेचकर विदेश की तरफ जाने को मजबूर हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हम देश भर में अग्निपथ योजना को समाप्त करने की लड़ाई लड़ेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.