BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा सरकार पर बरसे दीपेंद्र हुड्डा, कहा- नशे और भ्रष्टाचार में No.1 बन गया है हरियाणा

Deepender Singh Hooda


Naya Haryana News: हरियाणा के कैथल में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने पुण्डरी में प्रदीप चौधरी के निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा-जजपा सरकार जनता से डंडे की भाषा में बात करती है। जिसका प्रजातंत्र में कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री का जनसंवाद इसका ज्वलंत उदाहरण है। जब कोई नागरिक अपनी समस्या बताता है तो उसे धक्के मारकर बाहर निकाल दिया जाता है। जब धक्के ही मारने थे तो जनसंवाद की क्या जरुरत है।


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा का झूठ सुनते-सुनते हरियाणा की जनता के कान पक गये हैं। अब ये सरकार लोगों के मन से हट चुकी है। प्रदेश की जनता ने हरियाणा में भाजपा-जजपा को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है। पूरे प्रदेश से एक ही आवाज आ रही है कि बीजेपी-जेजेपी जा रही है और कांग्रेस सरकार आ रही है। इससे पहले सांसद दीपेन्द्र हुड्डा किसान आंदोलन में शहादत देने वाले किसान स्व. अजय ढुल के परिवार से मिलने पहुंचे। इस दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्री जय प्रकाश भी मौजूद रहे।


हरियाणा में जहरीली शराब से हुई मौतों पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से मौत का ये पहला मामला नहीं है। पिछले साल सोनीपत में अनेक लोगों की मौत हो गयी थी। हरियाणा में शराब घोटाले ने सरकारी संरक्षण में संगठित रूप ले लिया है। कोरोना काल में बड़ा शराब घोटाला सामने आया था, पूरे प्रदेश में अवैध शराब का खुला खेल चल रहा है। देश में कहीं भी अवैध शराब या शराब घोटाले का मामला सामने आता है तो उसके तार हरियाणा से जुड़े पाये जाते हैं। उन्होंने मांग करी कि शराब घोटाले की उच्चस्तरीय जांच हो और आबकारी महकमे को संभाल रहे उप-मुख्यमंत्री नैतिक के आधार पर इस्तीफा दें क्योंकि उनके पद पर रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। 


नशे और भ्रष्टाचार में No.1 बन गया है हरियाणा- दीपेंद्र हुड्डा


दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जो हरियाणा 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश सहित विकास के हर पैमाने पर No.1 हुआ करता था वो आज बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में No.1 बन गया है। बेरोजगारी में हरियाणा देश में नंबर 1 पर है, ये भारत सरकार के आंकड़े बता रहे हैं। हर घर में बेरोजगार नौजवान हैं। न प्राईवेट सेक्टर में रोज़गार आया और न ही सरकारी क्षेत्र में कोई नया रोजगार आया। हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। भर्तियां घोटालों की भेंट चढ़ गई या दूसरे प्रदेशों के लोगों को दे दी गई।


बीजेपी ने हर नौजवान के सपने को चूर कर दिया- हुड्डा


हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने पक्की सरकारी नौकरियों को कौशल निगम और अग्निवीर जैसी योजना से कच्ची नौकरी में बदल दिया। जय जवान जय किसान के देश में किसान आंदोलन के समय 750 किसानों ने अपनी जान की कुर्बानी दे दी। एक तिहाई नौजवान अग्निवीर की ट्रेनिंग बीच में ही छोड़कर वापस आ गये। इस योजना को लेकर नौजवानों में भारी निराशा है। जबकि हरियाणा का नौजवान देश की फौज में भर्ती होकर देश सेवा करना अपना गौरव मानता है। लेकिन बीजेपी ने हर नौजवान के सपने को चूर कर दिया।

Comments0

Type above and press Enter to search.