BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : डबवाली में दो गांवों से ट्रांसफर से समान उड़ा ले गए चोर, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

Haryana News


Haryana News : हरियाणा के सिरसा के डबवाली खंड के गांव हेबुआना और खोखर में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। बीती रात चोरों ने हेबुआना व खोखर गांव में तीन किसानों के खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मरों को निशाना बनाया। चोरों ने ट्रांसफार्मर के कीमती पार्ट्स और केबल तार चोरी कर लिए हैं। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।



जानकारी के अनुसार, गांव के पीड़ित हरपाल सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात जब वह खेत में मोटर से पानी लगाने गया तो मोटर नहीं चली। उसने ट्रांसफार्मर के पास जाकर देखा तो हैंडल नीचे गिरा हुआ था। जैसे ही ट्रांसफार्मर पर नजर पड़ी तो उसके नीचे काफी मात्रा में तेल बिखरा हुआ था।


ट्रांसफार्मर के नट-बोल्ट भी जमीन पर गिरे हुए थे। इसके साथ ही ट्रांसफार्मर के तार और प्लेट के जाल भी कट गए। चोरों ने बड़ी चालाकी से ट्रांसफार्मर के खंभों पर चढ़कर कीमती पार्ट्स निकाल लिए हैं।



गांव खोखर में भी पीड़ित किसान शिवराज सिंह व कौर सिंह के खेतों में लगा ट्रांसफार्मर जमीन पर गिर गया और जरूरी पार्ट्स व केबल अज्ञात चोर चुरा ले गए। शुक्रवार को पुलिस ने प्रभावित किसानों के खेतों में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।



वहीं, पीड़ित किसानों ने पुलिस की कार्यशैली पर संदेह जताया और आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि आए दिन अपराध और चोरी की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस एक चोर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जबकि चोरी की घटनाएं हर रात हो रही हैं।


आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि वे अपने स्तर पर आगामी योजना तैयार कर कार्रवाई करने को बाध्य होंगे।


Comments0

Type above and press Enter to search.