BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा के सीएम खट्टर ने महिलाओं से की बड़ी अपील, कहा- सरकार की नशा विरोधी लड़ाई में महिलाएं हो शामिल

Ml Khattar


Haryana News : हरियाणा के मुख्यमंत्री (सीएम) मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने नशीली दवाओं की लत की बढ़ती वैश्विक चिंता से निपटने के लिए जागरूकता बढ़ाने, नशे के चक्र में फंसे युवाओं को बचाने और पुनर्वास करने और सक्रिय रूप से नशीली दवाओं को खत्म करने के लिए तीन-आयामी रणनीति अपनाई है।


पानीपत में आध्यात्मिक संगठन ब्रह्मा कुमारी के एक समारोह में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने बड़े नशा मुक्त भारत अभियान के हिस्से के रूप में नशा मुक्त हरियाणा अभियान की भी शुरुआत की और नशा मुक्त अभियान जागरूकता बस को हरी झंडी दिखाई।


सीएम ने कहा कि राज्य सरकार नशीली दवाओं के व्यापार और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठन नशीली दवाओं के व्यापार से भी जुड़े हुए हैं।


खट्टर ने माता-पिता से अपने बच्चों में सकारात्मक मूल्य पैदा करने और उन्हें आध्यात्मिक बनने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया और नशा विरोधी अभियान में संत समाज और अन्य संगठनों के प्रयासों पर प्रकाश डाला।


उन्होंने सितंबर में पूरे राज्य में आयोजित 25 दिवसीय नशा मुक्त संकल्प चक्र यात्रा के माध्यम से नशीली दवाओं की लत के खिलाफ हरियाणा सरकार के सक्रिय रुख पर भी प्रकाश डाला।


उन्होंने बहनों, माताओं और बेटियों से नशा मुक्ति अभियान में सक्रिय रूप से शामिल होने, अपने परिवार के पुरुष सदस्यों में सकारात्मक मूल्यों को स्थापित करने और उन्हें नशीली दवाओं के दुरुपयोग का विरोध करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।


उन्होंने प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, पानीपत के लिए 21 लाख रुपये के विवेकाधीन अनुदान की भी घोषणा की। इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार ने भी संबोधित किया।

Comments0

Type above and press Enter to search.