BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

भूपेंद्र सिंह हुड्डा का हरियाणा के लिए बड़ा ऐलान, सरकार आने पर गन्ने का भाव 450 रुपये क्विंटल देंगे

Bhupinder Singh Hooda


यमुनानगर: हरियाणा के पूर्व मुख्य मंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जन आक्रोश प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का प्रतीक है। हुड्डा ने हरियाणा दिवस के अवसर पर हरियाणा राज्य की स्थापना के 57 साल पूर्ण होने पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी। 


उन्होंने आज रादौर हलके में विशाल जन आक्रोश रैली कर प्रदेश में बदलाव का बिगुल फूंक दिया है। नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान प्रदेश के सभी 90 विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे। 


भारी भीड़ से उत्साहित नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज इस जनसमुद्र के जोश और समर्थन को देखकर मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि प्रदेश में बदलाव तय है इसे कोई रोक नहीं सकता। लोग बीजेपी-जेजेपी सरकार से ऊब चुके हैं। आज रादौर से जनता का संदेश पूरे हरियाणा में जाएगा, लोगों ने 2024 में कांग्रेस सरकार लाने का मन बना लिया है।


अपने सम्बोधन की शुरुआत करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुझे इस बात की टीस है कि 2014 से पहले तक जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, नौकरी देने में, कानून-व्यवस्था में नंबर 1 था, किसान, गरीब, व्यापारी हर वर्ग खुशहाल था।


वो हरियाणा आज विकास दर में 17वें नंबर पर और बेरोजगारी, अपराध और नशाखोरी में अव्वल स्थान पर पहुंच गया। आज अस्पताल में डॉक्टर नहीं, स्कूल में मास्टर नहीं तो दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं। 


9 साल में हरियाणा कहां से कहां पहुंच गया। इस सरकार ने जनता से बड़े-बड़े वायदे किये 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन, किसान को एमएसपी, उनकी दोगुनी आमदनी, हर जिले में मेडिकल कॉलेज, गन्ने का बढ़िया भाव जैसे वायदे किये गये। लेकिन, 9 साल बाद हर व्यक्ति खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। 


गन्ना किसानों की समस्याओं को बताते हुए हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने 2005 से 2014 के बीच गन्ने का भाव 117 से बढ़ाकर 310 तक पहुंचाया। इस बार हमारी सरकार आने पर गन्ने का भाव कम से कम 450 रुपये प्रति क्विंटल किया जायेगा। 


मौजूदा सरकार गन्ने का भाव बढ़ाने के नाम पर कभी 5 रुपये तो कभी 10 रुपये बढ़ाती है। उन्होंने मांग करी कि जब बाजार में चीनी इतनी महंगी है तो सरकार गन्ने का भाव कम से कम 450 रुपये / क्विंटल क्यों नहीं दे रही है।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसान को एमएसपी की कानूनी गारंटी देने की बात पार्टी के रायपुर महाधिवेशन में कही है। 


इसके अलावा प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बुढ़ापा पेंशन देश में सबसे ज्यादा ₹6000 रुपये करेंगे। राजस्थान की तर्ज पर ₹500 रुपये में गैस सिलेंडर, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम, गरीबों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट देंगे। 


इस अवसर पर उदयभान ने कहा कि इस सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि जो हरियाणा कभी पंजाब का पिछड़ा इलाका माना जाता था वो हरियाणा पंजाब से भी आगे पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान केंद्र और प्रदेश की कांग्रेस सरकारों का रहा है। 


हुड्डा सरकार के समय 4 बिजली के कारखाने, मेट्रो का जाल बिछाया, 16 यूनिवर्सिटी मंजूर हुई, मेडिकल कॉलेज बनाए। हुड्डा सरकार के समय हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था में नंबर 1 पर था। बेरोजगारी सबसे कम थी और रोजगार देने में सबसे आगे होता था। 9 साल में भाजपा-जजपा ने भ्रष्टाचार का बोलबाला कर दिया। 


इस सरकार ने 2014 तक 70 हजार करोड़ रुपये के कर्जे को बढ़ाकर 4 लाख करोड़ से ज्यादा पर पहुंचा दिया। इस सरकार की गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गयी। परिवार पहचान पत्र को हथियार बनाकर 9 लाख 60 हजार परिवारों के राशन कार्ड छीन लिये करीब 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काट दी गयी। 


उन्होंने भाजपा के झूठे वायदों की लम्बी फेहरिस्त गिनाते हुए बताया कि भाजपा 2022 तक हर व्यक्ति के सिर पर छत देने की बात करती थी। हरियाणा में केंद्र द्वारा 138200 मकान मंजूर किये गये थे और 495 करोड़ की किश्त भी केंद्र से हरियाणा को मिल गयी थी लेकिन इस स्कीम को भी हरियाणा सरकार ने सरेंडर कर दिया। ये पूरी तरह गरीब विरोधी सरकार है। 


इस सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य का बंटाधार कर दिया। 4800 सरकारी स्कूल मर्ज करने पड़े, 498 स्कूल बंद कर दिये गये, 538 स्कूलों लड़कियों के लिये शौचालय नहीं है, 1047 स्कूलों में लड़कों के लिये शौचालय नहीं है। 8640 स्कूलों के कमरों की जरुरत है। इन स्कूलों में गरीबों, वंचितों के बच्चे पढ़ते हैं। इस सरकार ने षड्यंत्र के तहत अध्यापकों के हजारों पद खाली रखे हुए हैं। इस सरकार ने हुड्डा सरकार के समय मेडिकल की 40 हजार रुपये की फीस को 10 लाख रुपये सालाना बढ़ाकर गरीब के बच्चों के डाक्टर बनने के सपने को ही तोड़ दिया।


रैली को संबोधित करते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज जन आक्रोश रैली हो रही है, लेकिन अगले साल हरियाणा दिवस पर विजय रैली करेंगे। 


उन्होंने कहा कि अगर आचार संहिता का समय निकाल दिया जाए इस सरकार के पास केवल करीब 7 महीने का समय बचा है। बीजेपी-जेजेपी सरकार में हरियाणा की दुर्दशा किसी से छुपी नहीं है। इस सरकार ने प्रदेश को बेरोजगारी के गर्त में धकेल दिया कोई नशे की तरफ, कोई अपराध की तरफ तो कोई अपना घर-बार बेचकर विदेश की तरफ जाने को मजबूर है। 


महंगाई आसमान छू रही है लोगों के घर का बजट बिगड़ गया है। सबसे ज्यादा वैट, सबसे महंगी बिजली और सबसे कम राहत हरियाणा में है। इस सरकार में अहंकार सातवें आसमान पर है। किसान, मजदूर, युवा, कर्मचारी, आंगनवाड़ी आशा वर्कर, सरपंच और खिलाड़ी न्याय मांगे तो लाठीचार्ज किया जाता है। मुख्यमंत्री जहां जाते हैं खुले आम जनता का अपमान करते हैं। भाजपा-जजपा ने हरियाणा को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया है।


उन्होंने हरियाणा दिवस पर संकल्प दिलाया कि हरियाणा ऐसा प्रदेश न हो जहां सबसे ज्यादा बेरोजगारी हो बल्कि ऐसा प्रदेश हो जहां सबसे ज्यादा रोजगार का सृजन हो। हरियाणा ऐसा प्रदेश न हो जहां किसान पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो बल्कि ऐसा प्रदेश हो जहां देश में किसान का सबसे ज्यादा मान-सम्मान हो। हरियाणा ऐसा प्रदेश न हो जहां गरीब को सबसे ज्यादा महंगाई का सामना करना पड़े बल्कि ऐसा प्रदेश हो जहां गरीब कल्याण के लिये सबसे ज्यादा फैसले लिये जाएं। 


हरियाणा ऐसा प्रदेश न हो जहां हमारे खिलाड़ियों का सबसे ज्यादा अपमान हो बल्कि ऐसा प्रदेश हो जहां देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ाने का काम हो। हरियाणा दोबारा से ऐसा प्रदेश बने जहां सबसे ज्यादा गन्ने का भाव, सबसे ज्यादा बुढ़ापा पेंशन, सबसे ज्यादा विकास दर हो। आपस का भाईचारा दोबारा से देश में सबसे ज्यादा मजबूत हो। दोबारा से विश्वस्तरीय विकास और खुशहाली हो। 


उन्होंने भरोसा दिलाया कि अब प्रदेश के लोगों को ज्यादा समय इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हरियाणा दोबारा से विकास और खुशहाली के रास्ते पर आयेगा। रादौर की इस जन आक्रोश रैली में सरकार के खिलाफ लोगों के आक्रोश ने स्पष्ट कर दिया है कि BJP-JJPसरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। अब ये सरकार चंद दिनों की मेहमान रह गई है।


Comments0

Type above and press Enter to search.