BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Asian Para Games 2023: एशियन पैरा गेम्स में भारतीय एथलीट्स का शानदार प्रदर्शन, आज पीएम मोदी करेंगे बातचीत

Asian Games


Asian Para Games 2023: एशियन पैरा गेम्स में भारतीय एथलीट (Indian Athletes) ने अब तक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन किया। एशियन गेम्स में पहली बार 100 से ज्यादा मेडल जीतने के बाद भारत के एथलीट्स ने पैरा गेम्स में भी पहली बार 100 का आंकड़ा पार किया। 

चीन पैरा गेम्स से लौट रहे सुमित, सिमरन और हन्नी गौरिया का दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर सभी खिलाड़ियों का गांव के लोगों ने डोल बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया है।

हन्नी गौरिया के माता-पिता, बहन ने डोल बाजे के आगे जमकर ख़ुशी के डांस किया। गौरिया गांव के छोरे ने रिकॉड़ तोड़कर गोल्ड मेडल भारत को दिया है। 

देश खुशियों से झूम रहा है। सिमरन ने कहा मेडल जितने पर बहुत गर्व है। उम्मीद नहीं थी कि आईजीआई एयरपोर्ट पर इतना बड़ा स्वागत होगा। सिमरन ने कहा कि उनकी इस जीत के पीछे उनके पति का बहुत बड़ा योगदान है। 

वहीं सुमित ने कहा कि भारत का डंका विदेशों में खेलो के अंदर खूब बज रहा है। 

हन्नी गौरिया का कहना है कि बहुत कम उम्र में उन्होंने अपना पहला गोल्ड मेडल जीता है। पुरे देश की दुवाओं का असर है। उनके कोच का सपना पूरा कर दिया। गोल्ड मेडल के लिए अपनी माता को बोलकर गया था कि ऐसा भाला फेकूंगा कि विश्व में चर्चा होगी। 

उन्होंने कहा कि गोल्ड मेडल जीता, भारत की झोली में डाला और हरियाणा झज्जर का नाम रोशन किया।


एशियाई पैरा गेम्स दल से बातचीत करेंगे पीएम मोदी


इसी के साथ आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में भारत के एशियाई पैरा गेम्स दल के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। 


कार्यक्रम में एथलीट, उनके कोच, भारतीय पैरालंपिक समिति और भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधि और युवा मामले और खेल मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे। 

Comments0

Type above and press Enter to search.