BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

जनता का लाखों का बिजली बिल आ रहा, बिजली मंत्री लोगों का मजाक बना रहे: AAP

Ashok Tanwer


चंडीगढ़:  आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने महंगे बिजली बिल आने पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के दारू छोड़कर बिजली बिल भरना शुरू कर दो बयान को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बिजली मंत्री महंगे बिजली बिल आने पर प्रदेश की जनता को राहत देने की बजाय उनको दारुबाज कहकर उनका बजाक उड़ा रहे हैं। खट्टर सरकार ने प्रदेश की जनता को शराबी बताकर घोर अपमान किया है। आने वाले समय में प्रदेश लोग बिजली मंत्री को इसका जवाब जरूर देंगे।


उन्होंने कहा कि पूरा हरियाणा बिजली संकट से जूझ रहा है और महंगे बिजली बिलों से हर हरियाणा वासी त्रस्त है। उन्होंने कहा कि कैथल में एक बुजुर्ग जो पेंशन से गुजारा करते हैं। एक कमरे का टूटा हुआ मकान है और मकान में एक पंखा और एक बल्ब है। उसका बिजली बिल 4 लाख से ज्यादा का आया। यदि आम आदमी पार्टी की सरकार होती तो बिजली बिल ही नहीं आता। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी बिजली मंत्री रणजीत चौटाल हरियाणा के 5700 से ज्यादा गांव में 24 घंटे में बिजली देने की कह चुके हैं, लेकिन बिजली मंत्री अपने खुद के गांव में तो 24 घंटे बिजली दे नहीं सकते पूरे हरियाणा को क्या देंगे। बिजली मंत्री के खुद के गांव में 8 से 10 घंटे बिजली के कट लग रहे हैं।


उन्होंने कहा कि हरियाणा में गरीब लोगों के लिए बिजली का बिल भरना किसी आफत से कम नहीं है। आम लोगों का 50 हजार से एक लाख रुपए तक का बिल आ रहा है। जबकि दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली मुफ्त मिल रही है, हरियाणा में महंगी बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनते ही बकाया बिजली बिलों को माफ कर दिया था। जब पंजाब और दिल्ली में बिजली के बिल माफ हो सकते हैं तो हरियाणा में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पंजाब और दिल्ली की तर्ज पर प्रदेश से गठबंधन सरकार का जल्द सफाया करेगी।


उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार पहले महंगी बिजली और अब स्मार्ट मीटर के नाम पर लोगों को चूना लगा रही है। स्मार्ट मीटर का उपभोक्ताओं को कोई फायदा नहीं हो रहा है। स्मार्ट मीटर लगने के बाद अब लोगों के कई गुना बिजली के बिल आ रहे हैं। स्मार्ट मीटर से प्रदेश के गरीब और जरूरतमंद लोगों का शोषण हो रहा है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के तुरंत बाद पंजाब की तर्ज पर बकाया बिजली के बिल माफ किए जाएंगे। 


उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के लोगों को गठबंधन सरकार की बिजली चोरबाजारी से मुक्ति दिलाएगी। आज हरियाणा के सभी जिलों में बिजली पूरी तरफ से गुल और बिजली के बिल फुल हैं। पूरे प्रदेश में बिजली उपभोक्ता बिजली की कमी से जूझ रहे हैं। गठबंधन सरकार पिछले नौ सालों में प्रदेश में एक भी बिजली का संयंत्र नया नहीं लगा पाई। फतेहाबाद के कुम्हारिया में परमाणु बिजली संयंत्र का काम भी अधर में लटका पड़ा है और सिरसा में 62 हजार से अधिक बिजली उपभोक्ता हैं व उसके अनुपात में स्टाफ बेहद कम है। सिरसा में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का गृह जिला होने के बावजूद भी बिजली कट का बुरा हाल है। 


उन्होंने ने कहा कि पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त, ट्यूबवेल की बिजली 24 घंटे दी जा रही है और सारे बकाया बिल माफ कर दिए हैं। दिल्ली में 80 प्रतिशत और पंजाब में 90 प्रतिशत घरों का बिजली बिल जीरो आता है। जबकि हरियाणा में 300 यूनिट का 1700 और 600 यूनिट का 3700 रुपये बिजली बिल भरना पड़ता है। इसके अलावा पंजाब में किसानों का 15 लाख ट्यूबवेलों को बिजली बिल जीरो आता है। बिजली बिलों को माफ करने का जादू सिर्फ अरविंद केजरीवाल के पास है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी वादे नहीं करती गारंटी देती है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की तरफ आशाओं भरी निगाहों से देख रही है। 2024 में पंजाब और दिल्ली के बाद हरियाणा में भी भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी बनेगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.