BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

अमित शाह ने हरियाणा में शुरु किया चुनावी अभियान, हुड्डा पर जमकर बोला हमला

Amit-shah-in-haryana


करनाल: 2024 में आम चुनाव से पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा में चुनाव अभियान शुरू किया और पीएम नरेंद्र मोदी को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। वह राज्य में भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर करनाल में राज्य स्तरीय 'अंत्योदय महासम्मेलन' रैली को संबोधित कर रहे थे।


बीजेपी के कई नेता कार्यक्रम से नदारद


  • कार्यक्रम से पूर्व प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़, करनाल सांसद संजय भाटिया, हिसार सांसद बिजेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कुछ विधायक नदारद रहे।
  • पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने कहा कि ज्यादातर सांसद और विधायक एमपी और राजस्थान में चुनाव ड्यूटी में व्यस्त हैं।


लोगों से मोदी को लगातार तीसरी बार चुनने का आह्वान करते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी एकमात्र नेता हैं जो अयोध्या में मंदिर का निर्माण संभव करा सकते हैं। “लोग वर्षों से इंतजार कर रहे थे, मांग कर रहे थे और प्रार्थना कर रहे थे कि राम लला को एक भव्य मंदिर मिलेगा, लेकिन कांग्रेस ने इसे वर्षों तक रोक दिया। मोदी ने भूमि पूजन किया है और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।''


अपने 30 मिनट के भाषण में उन्होंने केंद्र द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला और हरियाणा में उनके काम के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर की सराहना की।


उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन इंडिया पर कटाक्ष किया। उन्होंने दावा किया, “केंद्र सरकार ने विकास के लिए पिछले नौ वर्षों में हरियाणा को 1,32,000 करोड़ रुपये आवंटित किए, जबकि पिछली कांग्रेस के 10 साल के शासन के दौरान 40,000 करोड़ रुपये दिए गए थे।”



उन्होंने इंडिया गठबंधन को 27 अहंकारी दलों का समूह करार देते हुए दावा किया कि सभी विपक्षी गठबंधन दल स्वार्थी हैं। उन्होंने कहा, "कुछ लोग पीएम बनना चाहते हैं, कुछ चाहते हैं कि उनका बेटा पीएम या सीएम बने और कुछ जांच एजेंसियों से छिप रहे हैं, लेकिन वे असफल होंगे।"


उन्होंने कांग्रेस पर राज्य का समावेशी तरीके से विकास नहीं करने का भी आरोप लगाया और उसे ''कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार'' वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा, “अगर वह समझना चाहती है कि विकास कैसे किया जाता है, तो उसे केंद्र में मोदी और हरियाणा में खट्टर द्वारा किए गए कार्यों से सीखना चाहिए।”


शाह ने कहा कि पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा को हरियाणा में विकास कार्यों को देखना चाहिए। उन्होंने कहा, "हरियाणा में पिछली कांग्रेस सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार था और केवल 'दामाद जी' को फायदा हुआ।" 

Comments0

Type above and press Enter to search.