BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News :हरियाणा सरकार 2500 करोड़ करेगी खर्च, इन शहरों में होगा ये बड़ा काम, पढ़ें

Haryana News


चंडीगढ़:  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी) और हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में लगभग 2500 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रेक्ट तथा विभिन्न वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई। बैठक में विभिन्न बोलीदाताओं से नेगोसिएशन के बाद दरें तय करके लगभग 22 करोड़ रुपये की बचत की गई है।


हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में पुलिस, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (एचवीपीएनएल), उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन), परिवहन, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड, शहरी स्थानीय निकाय विभाग सहित विभिन्न विभागों के 12 एजेंडे तथा हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी में कुल 23 एजेंडे रखे गए और अधिकतर एजेंडों को मंजूरी प्रदान की गई।


टोहाना में बनेगा 100 बिस्तरों का नया अस्पताल, लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

फतेहाबाद जिले के टोहाना में 100 बिस्तरों वाला अस्पताल जल्द बनकर तैयार होगा। इसके बनने के बाद न केवल टोहाना बल्कि आस-पास के क्षेत्र के लोगों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होंगी। इस संबंध में आज बैठक में अस्पताल के निर्माण कार्य के संबंध में लगभग 49 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रेक्ट को मंजूरी प्रदान की गई।


इनके अलावा, बैठक में पुलिस विभाग द्वारा 52 सीटर 6 बसें तथा 32 सीटर 34 मिनी-बसों की खरीद को मंजूरी प्रदान की गई। 55 पुलिस ट्रूप कैरियर की खरीद के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। विकास एवं पंचायत, लोक निर्माण विभाग, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व अन्य विभागों के इंजीनियरिंग वर्क्स के लिए 343 करोड़ रुपये की सामग्री की खरीद को भी मंजूरी प्रदान की गई।


बैठक में जिला फरीदाबाद के सेक्टर-78 में अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के निर्माण से संबंधित विभिन्न कार्यों, सड़क कार्य सहित अन्य विविध भवनों सहित सिविल कार्य आदि के लिए लगभग 350 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रैक्ट को मंजूरी प्रदान की गई। 


करनाल स्मार्ट सिटी मिशन के तहत करनाल में खालसा चौक से हरियाणा नर्सिंग होम और वाल्मिकी चौक से अंबेडकर चौक तक रेलवे रोड पर फ्लाईओवर के निर्माण के संबंध में लगभग 122 करोड़ रुपये और जिला पंचकूला के सेक्टर-5 में राज्य पुस्तकालय भवन के निर्माण कार्य के लिए लगभग 12 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रेक्ट को स्वीकृति दी गई।


Comments0

Type above and press Enter to search.