BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : जींद यौन उत्पीड़न मामले में 30 फीसदी स्कूल स्टाफ का तबादल तय

Haryana News


चंडीगढ़:  हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग ने जींद के सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के लगभग 30 फीसदी कर्मचारियों, शिक्षण और गैर-शिक्षण, के ट्रांसफर की सिफारिश की है, जहां लगभग 50 छात्रों ने प्रिंसिपल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।


छात्रों के माता-पिता ने कर्मचारियों की निरंतरता पर आशंका व्यक्त की थी और उन्हें बाहर ट्रांसफर करने का आग्रह किया था। मिलीभगत का आरोप लगाने के अलावा, उन्हें स्कूल में अपने बच्चों की सुरक्षा का डर था।


विभाग के सूत्रों ने कहा कि हाल ही में स्कूल में तैनात किए गए लोगों को छोड़कर, सीनियर विंग के अधिकांश शिक्षकों को ट्रांसफर कर दिया गया है। समझा जाता है कि विभाग ने प्रारंभिक विद्यालय के दो शिक्षकों के तबादले की भी सिफारिश की है।


विभाग उस महिला अतिथि शिक्षक की भूमिका की भी जांच करेगा जिसे हाल ही में स्कूल से बाहर ट्रांसफर कर दिया गया था। वह कथित तौर पर आरोपी प्रिंसिपल की करीबी थी और उसका ज्यादातर काम संभालती थी। 


माता-पिता और छात्रों ने शिक्षिका पर आरोप लगाए थे और उनकी भूमिका की जांच चाहते थे। जबकि स्कूल स्टाफ ने इस मामले पर बयान तक नहीं दिया। उन्होंने अभी तक यह कहा है कि कुछ भी गलत नहीं देखा है। 


डीईओ ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया था कि वे सहयोगात्मक नहीं थे। माता-पिता की मांग और समिति द्वारा की गई टिप्पणियों के चलते, विभाग ने "उदासीन होने और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार करने" के लिए बाहर किए जाने वाले शिक्षकों की एक सूची को अंतिम रूप दे दिया है।


सूत्रों ने कहा कि विभाग ने तबादलों की सिफारिश की थी और नाम संबंधित मंत्री को भेज दिए थे। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि आरोपी प्रिंसिपल के संबंध में सख्त कार्रवाई की जाएगी और शिक्षकों का तबादला किया जाएगा। उन्होंने कहा, ''मैं अभी राजस्थान में चुनाव प्रचार कर रहा हूं और कल लौटूंगा।''

Comments0

Type above and press Enter to search.