BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Sarkari Yojana Update : सरकार ने शुरू की नई मुहिम, SMS भेजकर सबको कर रही है‌ सावधान, पढ़िए पूरी जानकारी

Sarkari Yojana Update


Sarkari Yojana Update : कुछ बुरे लोग हैं जो वास्तव में कंप्यूटर में अच्छे हैं और वे अपने कौशल का उपयोग लोगों को ऑनलाइन धोखा देने के लिए करते हैं। 

वे घर पर रहते हुए लोगों को बेवकूफ बनाने के नए-नए तरीके लेकर आए हैं।

वे भरोसेमंद होने का दिखावा करते हैं और लोगों के बैंक खातों और व्यक्तिगत पहचान से जानकारी चुराने की कोशिश करते हैं। 

अब, ये डरपोक अपराधी अपने सेल फोन टावरों का उपयोग करके पैसे कमाने का वादा करके लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं।

जो लोग यह सुनिश्चित करते हैं कि भारत में हमारे फोन ठीक से काम करें, उन्होंने हमें घोटालों से सावधान रहने को कहा है। कुछ बुरे लोग फ़ोन कंपनी से होने का दिखावा करके संदेश भेज रहे हैं।

वे हमें बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं।  संदेश वास्तविक लग सकते हैं, लेकिन हमें होशियार रहना होगा और उन पर विश्वास नहीं करना होगा। 

हमें प्राप्त होने वाले किसी भी संदेश पर भरोसा करने से पहले हमेशा सावधान रहना चाहिए और दोबारा जांच करनी चाहिए।

आजकल, बहुत से लोग मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं, इसलिए कॉल करने और अपने फोन पर इंटरनेट का उपयोग करने के लिए स्थानों की आवश्यकता बढ़ रही है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम अपने फोन का उपयोग हर जगह कर सकें, कंपनियां ऊंचे टावर लगा रही हैं। 

ये टावर आमतौर पर व्यस्त इलाकों में इमारतों के शीर्ष पर होते हैं। भवन मालिक को अपने स्थान का उपयोग करने देने के लिए फ़ोन कंपनी द्वारा भुगतान किया जाता है।


जैसे बैंकों के एटीएम लोगों को पैसे देते हैं, वैसे ही आपके घर पर मोबाइल टावर होने से भी आप पैसे कमा सकते हैं। 

कुछ लोग अपनी छत पर मोबाइल टावर लगवाते हैं और इसके लिए पैसे लेते हैं। लेकिन अब बुरे लोग इन टावरों का इस्तेमाल दूसरों को धोखा देने के लिए कर रहे हैं।


कुछ बुरे लोग टावर लगाने के लिए विशेष कागज या सर्टिफिकेट देने के लिए पैसे मांग रहे हैं।  लेकिन जिम्मेदारों का कहना है कि इसकी अनुमति नहीं है। 

ट्राई, जो कि एक सरकारी संस्था है, मोबाइल टावर लगाने की इजाजत नहीं देती है।  उन्होंने इस बारे में बताने के लिए कई लोगों को मैसेज भेजा है।  

यदि कोई आपको फर्जी पत्र भेजकर बरगलाने की कोशिश करता है, तो आपको पुलिस और उस कंपनी को बताना चाहिए जो आपको फोन सेवा प्रदान करती है।


Comments0

Type above and press Enter to search.