BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

HTET Exam 2023 : हरियाणा में सरकारी टीचर भर्ती की तैयारी शुरु, HTET के लिए जल्द होगा आवेदन शुरु, पढ़ें

HTET Exam 2023


Naya Haryana : हरियाणा में बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा सरकार की तरफ से अध्यापक पात्रता परीक्षा लेने की तैयारियां तेज हो गई है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु होने वाली है वहीं दिसंबर के महीने में परीक्षा होगी। 


हरियाणा टीईटी परीक्षा दिसंबर महीने में आयोजित की जाएगी। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया हरियाणा बोर्ड द्वारा जल्द ही शुरू की जा सकती है। रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकेंगे।



Haryana TET के लिए रजिस्ट्रेशन


  • हरियाणा टीईटी में रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा।

  • वेबसाइट की होम पेज पर Haryana TET 2023 Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Register Here के लिंक पर जाना होगा।
  • मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।



कब होगी HTET परीक्षा ?


एचटीईटी पीजीटी परीक्षा 2 दिसंबर को और पीआरटी और टीजीटी के लिए भर्ती परीक्षा 3 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने हाल ही में टीजीटी पंजाबी पाठ्यक्रम को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया है। 


इसने पहले कला, अंग्रेजी, हिंदी, गृह विज्ञान, गणित, संगीत, शारीरिक शिक्षा, संस्कृत, विज्ञान, सामाजिक अध्ययन और उर्दू सहित विभिन्न विषयों के लिए विस्तृत पाठ्यक्रम प्रकाशित किया है।


हरियाणा टीईटी परीक्षा के माध्यम से तीन स्तरों- PGT, TGT और PRT के लिए भर्तियां होंगी। तीनों ही लेवल के लिए हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा के एक हफ्ता पहले जारी किए जाएंगे। 



लेटेस्ट अपडेट के लिए हरियाणा टीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट- htet.in पर जाएं। जो उम्मीदवार परीक्षा में बैठने के इच्छुक हैं और पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें समय सीमा से पहले परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 30,000 खाली पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी।


Comments0

Type above and press Enter to search.