BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

India Weather Update : उत्तर भारत में मिलेगी गर्मी से राहत, IMD ने जारी किया आंधी और ओले गिरने का अलर्ट, पढ़ें ताज़ा बुलेटिन

India Weather Update


India Weather Update : उत्तर भारत में भीषण गर्मी के बाद अब कुछ राहत के दिन आने वाले है। अगले 3-4 दिन तक कई राज्यों में बारिश का दौर शुरु होने वाला है। जिससे गर्मी से राहत मिलने वाली है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक कल (24 मई) से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं, उत्तर भारत के भी कई राज्यों में गर्मी का से थोड़ी राहत मिलते दिखेगी।

मौसम विभाग ने आज (23 मई) से असम और मेघालय में कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जतायी है। वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश समेत सिक्कम में भी बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है।

हिमाचल में ओले गिरने के आसार

वहीं पहाड़ों पर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड के कई इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है। केदारनाथ, तुंगनाथ, मध्यमहेश्वर, कार्तिक स्वामी सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में जोरदार बारिश हुई है। 

केदारनाथ धाम यात्रा में भी बारिश के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने आज और कल दस जिलों के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया है। यहां तेज हवाओं के साथ आंधी आने और ओले गिरने की आशंका है। 


कहां-कहां होगी बारिश

दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालयी क्षेत्र का मौसम बदला है। आज शाम से हरियाणा, राजस्थान में धूल भरी आंधी चल सकती है तो दिल्ली समेत उत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है जिससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। 

वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 26 मई तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।


Comments0

Type above and press Enter to search.