BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : फतेहाबाद में जिला परिषद चेयरपर्सन सुमन खीचड़ ने बैठक में ‘घागरा-ओढ़नी’ से खीचां सबका ध्यान, पति को साथ लाने पर सदस्या नाराज

Haryana News


Haryana News : फतेहाबाद जिले में जिला परिषद की आम सभा की बैठक में भोडिया खेड़ा गांव में महिला कॉलेज के छात्रों के अलावा नवनिर्वाचित सदस्य और महिला जिला परिषद सदस्यों के पुरुष प्रतिनिधि शामिल हुए।

सुमन खीचड़, जो विधि स्नातक हैं, ने अपने पति के साथ बैठक की अध्यक्षता की। चेयरपर्सन ने बिश्नोई समुदाय की अपनी पारंपरिक पोशाक - "घाघरा" और "ओढ़नी" से ध्यान आकर्षित किया। 

उन्होंने मादक पदार्थों की लत को नियंत्रित करने और नशीले पदार्थों की आपूर्ति पर अंकुश लगाने और ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों की कमी के मुद्दों को उठाया।

हालांकि मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया था कि निर्वाचित महिला सदस्यों के "पुरुष प्रतिनिधियों" (पुरुष प्रतिनिधियों) को स्थानीय निकायों की आधिकारिक बैठकों में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, बैठक में ऐसे कई "प्रतिनिधि" थे। फतेहाबाद जिला परिषद में 18 सदस्य हैं, जिनमें नौ महिलाएं हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरेश वर्मा ने कहा कि, हालांकि, पुरुष प्रतिनिधियों की उपस्थिति का बचाव करते हुए कहा कि यह एक सामान्य सदन की बैठक थी, जो सभी के लिए खुली थी। “हमने कॉलेज से राजनीति विज्ञान के छात्रों को भी आमंत्रित किया है। अन्य जो कार्यवाही देखना चाहते हैं और अधिकारियों और सदस्यों के साथ बातचीत करना चाहते हैं, उन्हें बैठक में अनुमति दी गई थी।”

चेयरपर्सन के समर्थन में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि सुमन खीचड़ आश्वस्त थीं और अपने दम पर कार्यवाही को संभाल सकती थीं। “वह एक लॉ ग्रेजुएट हैं और बैठकों के कामकाज की बारीकियों को समझती हैं। उसे मामलों को चलाने में किसी मदद की जरूरत नहीं है।”

उनके पति सुभाष खीचड़ ने कहा कि वह अध्यक्ष की अनुमति से बैठक में शामिल हुए थे। “हालांकि कुछ सदस्यों ने इस पर आपत्ति जताई, अध्यक्ष ने उन नियमों का उल्लेख किया जिनके तहत अध्यक्ष आम लोगों को बैठक में भाग लेने की अनुमति दे सकते हैं। कुछ सरपंचों, छात्रों और अन्य लोगों ने भी बैठक में भाग लिया था। ” उन्होंने कहा कि अध्यक्ष को पंचायती मामलों को संभालने का लगभग 10 वर्षों का अनुभव था।

हालांकि कुछ सदस्यों ने बैठक में मेरी उपस्थिति पर आपत्ति जताई, लेकिन अध्यक्ष ने उन नियमों का हवाला दिया जिनके तहत आम लोग बैठक में शामिल हो सकते थे। कुछ सरपंच, छात्र और अन्य लोग भी मौजूद थे।

Comments0

Type above and press Enter to search.