BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Holiday Update : हरियाणा के सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों और शैक्षणिक संस्थानों में में कल से इतने दिन की छूट्टी


Haryana Holiday Update

Haryana News Update : हरियाणा सरकार ने स्पष्ट किया है कि आज यानी 23 मई, 2023 (मंगलवार) और 24 मई, 2023 (बुधवार) को राज्य के सभी सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रतिबंधित अवकाश रहेगा।

मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशों में बताया गया है कि राज्य में अनुसूची-II प्रतिबंधित छुट्टियों की सूची के अनुसार गुरु अर्जन देव जी के शहीदी दिवस और महर्षि कश्यप जयंती के कारण उपरोक्त दोनों दिवसों को प्रतिबंधित अवकाश रहेगा।

23 मई 2023 को सिखों के पांचवे गुरु शहीदों के सरताज गुरु अर्जन देव जी का शहीदी दिवस मनाया जाएगा। 

इस अवसर पर सभी स्कूलों और सरकारी कार्यालयों मे अवकाश रहेगा। वहीं 24 मई को ऋषि कश्यप जयंती के अवसर पर भी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।

गुरु अर्जन देव जी की शहीदी दिवस के मौके पर अवकाश के फैसले का हरियाणा एसजीपीसी (हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी) ने हरियाणा सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है की मनोहर सरकार ने इस फैसले से ये साबित कर दिया है की हरियाणा की बीजेपी सरकार पंजाबियों और सिक्खों की हितैषी है।

हरियाणा सरकार की मुख्य सचिव से मिली अधिसूचना मे ये कहा गया है कि आने वाली 23-24 मई को हरियाणा के सभी स्कूलों, निगमों, बोर्डों, और कार्यालयों मे अवकाश घोषित किया गया है।



Comments0

Type above and press Enter to search.