BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana CM Jan Samvad : सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दी भिवानी के लोगों को 34 करोड़ की सौगात, अब दूर होगी ये समस्या, पढ़ें



Haryana News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को महेंद्रगढ़ जिले के लोगों से पंचायतों के साथ मिलकर नशा विरोधी अभियान शुरू करने और नशा तस्करों को पकड़ने में पुलिस की मदद करने का आह्वान किया।

खट्टर ने महेंद्रगढ़ के निजामपुर सहित नौ गांवों में जल संकट को हल करने के लिए एक योजना तैयार करने के लिए 34 करोड़ रुपये की मंजूरी दी। 

इसके तहत चार और पांच गांवों के दो समूह बनाकर धारचूला माइनर और हसनपुर रपटों से इन समूहों को जोड़कर क्षेत्र में 10 से 12 जल भंडारण टैंक बनाए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम में निजामपुर के ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि इन टैंकों के माध्यम से पाइप लाइन के माध्यम से किसानों को पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा.

महेंद्रगढ़ में अपने तीन दिवसीय जन संवाद के उद्घाटन के दिन मुख्यमंत्री ने राजस्थान सीमा से सटे इस जिले में नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने की आवश्यकता पर बल दिया और पुलिस को अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

खट्टर ने कहा, "मैं ग्रामीणों से नशीली दवाओं के दुरुपयोग की सामाजिक बुराई से निपटने के लिए ग्राम सभाओं के साथ संयुक्त अभियान चलाने का आग्रह करता हूं।"

बलहा कलां गांव के निवासियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के दक्षिणी क्षेत्र में जल संकट को दूर करने के लिए लगातार कदम उठा रही है। 

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं कि बुनियादी सुविधाएं और सेवाएं लोगों के दरवाजे तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में नहर के पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख कदम उठाए गए हैं और जल संरक्षण की दिशा में काम करने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की है। खट्टर ने लोगों से जल संरक्षण और इसके दुरुपयोग को रोकने की अपील की।

उन्होंने कहा कि अगर गोड़, बलहा कलां और खुर्द के ग्रामीण जमीन मुहैया कराते हैं तो राज्य सरकार चार किमी लंबी नहर बनाने की योजना बना रही है। 

उन्होंने नलवती क्षेत्र में पानी की समस्या का स्थायी समाधान निकालने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

खट्टर ने कहा कि खरियावास गांव में बन रहा मेडिकल कॉलेज अगले साल बनकर तैयार हो जाएगा और खुदाना गांव में एक नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा, जिससे रोजगार की संभावनाएं पैदा होंगी।

जिले में आगमन पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया.

Comments0

Type above and press Enter to search.