BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

दिग्विजय चौटाला बड़ा ऐलान, जेजेपी शुरू करेगी प्रवासी हरियाणवियों के लिए हेल्पलाइन, पार्टी में बनेगा प्रवासी प्रकोष्ठ


चंडीगढ़ :
जननायक जनता पार्टी जल्द ही विदेशों में बसे हरियाणवी लोगों और विदेश जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए विशेष हेल्पलाइन सेवा शुरू करेगी। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में हुए एक विशेष कार्यक्रम में जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि जेजेपी संगठन में प्रवासी प्रकोष्ठ भी बनाया जाएगा और इस वर्ष नवंबर में दुनिया के पांच शहरों में पार्टी हरियाणा दिवस भी मनाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पहला भारतीय राजनीतिक कार्यक्रम

Digvijay Chautala
ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बसे हरियाणवी युवाओं के विशेष निमंत्रण पर वहां पहुंचे दिग्विजय चौटाला का सैकड़ों युवाओं ने जोरदार स्वागत किया। दिग्विजय चौटाला ने वहां बसे हर वर्ग के हरियाणवी और अन्य भारतीय मूल के लोगों से विचारों का आदान-प्रदान किया और अनुभव साझा किए। प्रवासी भारतीयों के खचाखच भरे हॉल में दिग्विजय ने कहा कि पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र की तरह अब हरियाणवी भी दुनिया भर में अपना नाम रोशन कर रहे हैं और ग्लोबल हरियाणवी कम्युनिटी लगातार संख्या में और समृद्धि में तरक्की कर रही है। उन्होंने आह्वान किया कि युवा खुद को स्थापित कर अपने गांव, शहर और समाज के विकास के लिए भारत और हरियाणा में भी काम करें ताकि सही मायने में हरियाणा की पहचान दुनिया में बुलंद बने।

प्रवासी भारतीयों के इस कार्यक्रम में दिग्विजय चौटाला ने बताया कि हरियाणा की मौजूदा सरकार में युवा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पहल पर कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं और आज हरियाणा तेजी से तरक्की कर रहा है। खरखौदा में मारुति प्लांट, गुड़गांव में ग्लोबल सिटी, हिसार में एयरपोर्ट, जींद समेत कई शहरों में मेडिकल कॉलेज और हरियाणा में बन रहे बेहतर एक्सप्रेस वे का जिक्र कर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा एक विकसित प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। 

उन्होंने कहा कि युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 फीसदी रोजगार गारंटी, महिलाओं को पंचायतों में 50 फीसदी हिस्सेदारी, युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए बार-बार फॉर्म भरने से आजादी और मुफ्त शिक्षा-कोचिंग जैसे सर्वांगीण विकास के काम युवा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सोच की देन हैं। दिग्विजय ने कहा कि ये उनके लिए गर्व की बात है कि आज हरियाणा के लगभग 1000 गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी हैं जिनमें पढ़कर युवा हरियाणा ही नहीं, केंद्र सरकार, रेलवे, बैंकिंग आदि की नौकरी पा रहे हैं।

पार्टी में प्रवासी प्रकोष्ठ बनाया जाएगा

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा के विकास को और रफ्तार देने के लिए प्रवासी भारतीयों के सहयोग की जरूरत है और विदेशों में बसे सफल लोगों को शिक्षा, रोजगार, कृषि के क्षेत्र में हरियाणा में निवेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को विदेश में पढ़ाई और रोजगार के लिए आने में भी गाइडेंस की जरूरत है जो प्रवासी लोग अच्छे से कर सकते हैं। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी विदेशों में बसे लोगों को हरियाणा से जोड़ने की पहल कर रही है जो पहले किसी राजनीतिक दल ने नहीं की है। 

उन्होंने कहा कि अगले एक महीने में व्यवस्था बनाकर प्रवासी हरियाणवियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया जाएगी। साथ ही पार्टी में प्रवासी प्रकोष्ठ बनाया जाएगा और इसके जरिये विदेश में बसे हरियाणवियों से निरंतर संवाद चलता रहेगा। उन्होंने मेलबर्न के उद्यमियों और अन्य व्यवसायियों को हरियाणा आने का न्यौता दिया और कहा कि हरियाणा सरकार और जेजेपी उनके साथ मिलकर काम करना चाहेगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.