BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

किसान आंदोलन को लेकर बड़ा अपडेट, 6 मार्च को टिटोली में होगी खापों की महापंचायत

farmer protest


चरखी दादरी: किसान अपनी मांगों को लेकर हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर डटे हुए हैं, अब किसानों के समर्थन में हरियाणा की पंचायत खापें भी किसान आंदोलन में उतरेंगी। 


पंचायत में कई जिलों से आए खाप प्रतिनिधियों ने दादरी में चल रहे किसानों के धरने पर मंथन किया। 


फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खाप प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया कि 6 मार्च को रोहतक के टिटौली गांव में कुंडू खाप के नेतृत्व में एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पूरे हरियाणा की खाप पंचायत किसान आंदोलन को लेकर बड़े फैसले लेंगी। इसके अलावा प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर पक्के मोर्चे शुरू करने पर भी चर्चा हुई।


बता दें कि पंजाब बॉर्डर पर बैठे किसानों को समर्थन देने के लिए दादरी में दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के पास फोगाट खाप के नेतृत्व में किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। धरने पर जहां कई जिलों से खाप प्रतिनिधि पहुंचे, वहीं किसान संगठनों ने आगामी रणनीति पर मंथन किया।


महापंचायत बुलाने का लिया फैसला


फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खाप प्रतिनिधियों ने 6 मार्च को रोहतक के टिटोली गांव में महापंचायत बुलाने का फैसला किया। 


उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा से खापें इस महापंचायत में पहुंचेंगी और बड़े फैसले लिए जाएंगे। इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और आंदोलन को तेज करने और आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।

Comments0

Type above and press Enter to search.