BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर सक्रिय होंगे मार्च में तीन पश्चिमी विक्षोभ, इस दिन होगी बारिश

weather today


Haryana Weather Update: हरियाणा में लगातार मौसम बदला हुआ है। हाल ही में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की पक्की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं अब मौसम विभाग ने किसानों की चिंता और बढ़ा दी है।


मौसम विभाग के मुताबिक इस माह के पहले सप्ताह में लगातार तीन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे। इनके प्रभाव से तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा।


 वहीं, अगले दो दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आएगी। मौसम वैज्ञानिक डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि 5 मार्च की रात एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से 6 मार्च को प्रदेश में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है।


यह विक्षोभ 7 मार्च को आगे बढ़ेगा। इसके बाद दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 10 मार्च की रात को आएगा, जिसके कारण 11 मार्च को बूंदाबांदी की संभावना रहेगी। यह विक्षोभ 12 मार्च को गुजरेगा।


फिर 13 मार्च को तीसरा विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा। इसके प्रभाव से बारिश हो सकती है। डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि 4 और 5 मार्च को रात के तापमान में गिरावट आएगी।


तीसरे दिन कई जिलों में बूंदाबांदी हुई


पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान यमुनानगर और हिसार जिले में बूंदाबांदी हुई। हालांकि, रविवार को अधिकांश जिलों में मौसम साफ रहा और धूप खिली रही।

Comments0

Type above and press Enter to search.