BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Weather Update: हरियाणा में झमाझम बारिश, तेज आंधी के साथ ओलो को अलर्ट, 11 जिलों में जारी किय गया अलर्ट

Haryana Weather Alert


Haryana Weather Update: हरियाणा-पंजाब में मौसम ने करवट ले ली है। हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में सुबह बारिश शुरू हो गई है। साथ ही तेज बिजली भी चमक रही है। इस बीच मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर पंजाब में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


पंजाब के कई हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने वाली हैं। इसके साथ ही बिजली गिरने के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है। शनिवार को हुई बारिश से तापमान 0.9 डिग्री गिर गया। जिसके कारण तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है।


हरियाणा के 11 शहरों में अलर्ट


मौसम विभाग ने रविवार को हरियाणा के 11 शहरों में ओलावृष्टि और भारी बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान की चेतावनी भी जारी की है। इसके साथ ही बाकी शहरों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलने वाली हैं। बदलते मौसम का असर दक्षिण हरियाणा के जिलों में ज्यादा दिखाई देगा। इस दौरान दिन का तापमान घट सकता है जबकि रात का तापमान बढ़ सकता है।


जब बारिश का मौसम गुजर जाएगा तो रात का तापमान फिर से गिरना शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में बदलाव हो रहा है। राज्य के भिवानी, रेवाडी, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद, सोनीपत, चरखी दादरी, झज्जर और रोहतक में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को महेंद्रगढ़ का न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फरीदाबाद में सबसे अधिक तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को भी कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।


दो दिनों तक बारिश की चेतावनी


मौसम विभाग ने पंजाब में अगले दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। रविवार को मौसम खराब रहने वाला है, जबकि पंजाब के कई शहरों में घना कोहरा भी देखने को मिलेगा। शनिवार को भी राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिली, जिससे तापमान में भी थोड़ी गिरावट आई।

Comments0

Type above and press Enter to search.