BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Anil Vij News: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कड़ा एक्शन, SHO समेत सेना के मेजर के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश

anil vij news


Anil Vij News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कैथल में धोखाधड़ी के एक मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी न करने पर कैथल सिविल लाइन थाने के SHO को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए हैं। विज आज अम्बाला स्थित अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।


कैथल से आए शिकायतकर्ता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देकर बताया कि आरोपियों ने उसकी कार की फर्जी आरसी बनाकर बेच दी। इस मामले में पिछले साल कैथल सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। 


शिकायतकर्ता का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में अभी तक केवल एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि फर्जी आरसी बनाकर कार खरीदने वाले अन्य दो आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। 


इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कैथल एसपी को निर्देश दिया कि सिविल लाइन थाना SHO को तुरंत लाइन हाजिर किया जाए और मामले में बाकी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।


पत्नी से छेड़छाड़ करने वाले सेना के मेजर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं।


रेवाडी से आई विवाहिता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत दी कि उसका पति सेना में मेजर है और उसने उसे तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली है। उन्होंने अपने पति के खिलाफ दुराचार की शिकायत रेवाडी पुलिस को दी थी। जांच के बाद पुलिस ने पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। 


गृह मंत्री ने एसपी रेवाडी को फोन कर नामित मेजर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी से कहा कि ''वह महिलाओं को रोने नहीं देंगे और इस मामले में आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करेंगे।''



गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य शिकायतों पर भी संबंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम बोदा खेड़ा के एक व्यक्ति ने टांगरी नदी में अवैध खनन की शिकायत की, जिस पर गृह मंत्री ने प्रवर्तन ब्यूरो को कार्रवाई के निर्देश दिये। कुरूक्षेत्र से आई महिला ने शिकायत दी कि उसकी बहन लापता है, शहजादपुर से आये परिवार ने शिकायत की कि उनके खिलाफ मारपीट का झूठा मामला दर्ज किया गया है।


सोनीपत से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को कैनेडा भेजने के नाम पर पांच लाख रुपए ठगी करने के आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 


गुरुग्राम से आए व्यक्ति ने गाड़ी खरीदने के नाम पर उसके साथ दो लाख रुपए की ठगी के आरोप लगाए, भिवानी से आए परिवार ने उसकी बेटी के लापता होने, नूंह से आए परिवार ने उनके बेटे की हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने, नारायणगढ़ से आई महिला ने बहू व बेटे पर उससे मारपीट करने एवं अन्य कई मामले सामने आए जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

Comments0

Type above and press Enter to search.