BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

अभय चौटाला ने बीजेपी-जेजेपी को लिया आड़े हाथों, घोटाले करने के मामले में बीजेपी-जेजेपी सरकार ने कांग्रेस से भी आगे

Abhay Chautala



चंडीगढ़:  इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में लगातार हो रही गिरावट के लिए भाजपा गठबंधन सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि जननायक चौ. देवीलाल के बनाए हुए हरियाणा की हालत मौजूदा भाजपा गठबंधन सरकार ने बद से बदतर कर दी है। 


पहले दस साल कांग्रेस ने शिक्षा विभाग का भट्ठा बैठाया और अब मौजूदा बीजेपी सरकार ने उनसे दो कदम आगे जाते हुए शिक्षा विभाग का दिवालिया ही पीट दिया है। सरकारी स्कूलों में जब टीचर ही नहीं होंगे तो छात्रों को शिक्षा कहां से मिलेगी। 


टीजीटी के लगभग 42 प्रतिशत (16537)और पीजीटी के लगभग 33 प्रतिशत (11341)पद खाली पड़े हैं। यह खुलासा स्वयं शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट में एक हलफनामा दायर करके स्वीकार किया है। इससे पहले भी शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट में एक हलफनामा दायर करके स्वीकार किया था कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों की हालत बेहद खराब है।


ज्यादातर स्कूलों की बिल्डिंग जर्र-जर्र हालत में है, स्कूलों में छात्रों के बैठकर पढऩे के लिए कमरे नहीं हैं, छात्राओं के लिए शौचालय नहीं हैं, कई सरकारी स्कूलों में बिजली के कनेक्शन नहीं हैं, 50 प्रतिशत कालेजों में स्थाई प्रिंसिपल नहीं हैं, हजारों सरकारी स्कूलों को मर्ज करने के नाम पर बंद कर दिया है।



घोटाले करने के मामले में बीजेपी-जेजेपी सरकार ने कांग्रेस को भी मात दे दी है


प्रदेश की जनता ने यह सरकार इस लिए चुनी थी कि शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज कल्याण के उत्थान के लिए काम करेगी। लेकिन जन भावनाओं के विपरीत मौजूदा भाजपा-जेजेपी वाले लुटेरों का एक गिरोह बन गए और जमकर लूट मचानी शुरू कर दी। 9 साल के शासनकाल में भाजपा सरकार ने दो दर्जन से उपर घोटाले किए हैं। अब सहकारिता विभाग में 100 करोड़ रूपए का एक नया घोटाला और उजागर हुआ है। बीजेपी-जेजेपी सरकार में संतरी से लेकर मंत्री तक सभी घोटाले कर रहे हैं और फिर भी मुख्यमंत्री बेशर्मी से कहते हैं कि उनकी पारदर्शी सरकार है। घोटाले करने के मामले में बीजेपी-जेजेपी सरकार ने कांग्रेस को भी मात दे दी है।

Comments0

Type above and press Enter to search.