BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega: आज 3 फरवरी 2024 को मौसम का पूर्वानुमान, यहाँ होगी सुबह-सुबह बारिश, जानें

Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega




Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega: 3 फरवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद है और कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हल्की धूप रहेगी, जबकि पश्चिमी भारत में मौसम आमतौर पर साफ रहेगा। पूर्वी भारत में कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।


उत्तर भारत


उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। यहां एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बादल छाए रहेंगे और पंजाब, हरियाणा राजस्थान में कई स्थानों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। कुछ स्थानों पर हल्की धूप रहेगी और तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।


पश्चिम भारत


पश्चिम भारत में मौसम आमतौर पर साफ रहेगा। हल्की धूप रहेगी और तापमान सामान्य रहेगा। गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहेगा।


पूर्वी भारत


पूर्वी भारत में कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।


दक्षिण भारत


दक्षिण भारत में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। हल्की धूप रहेगी और तापमान सामान्य रहेगा। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहेगा।


उत्तरपूर्व भारत


उत्तरपूर्व भारत में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। हल्की धूप रहेगी और तापमान सामान्य रहेगा। अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में मौसम शुष्क रहेगा।


मौसम की चेतावनी


3 फरवरी 2024 को भारत के किसी भी हिस्से में मौसम की चेतावनी जारी नहीं की गई है। हालांकि उत्तर भारत में कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।


विशेष ध्यान देने योग्य बातें


उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बादलवाई के कारण तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।

पश्चिम भारत में तापमान सामान्य रहने की संभावना है।

पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

दक्षिण भारत में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा।


Comments0

Type above and press Enter to search.