BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: ट्रेक्टर पर डीजे बजाने वाले हो जाओ सावधान, पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

Haryana News


Haryana News: हरियाणा के कैथल पुलिस अधीक्षक उपासना के मार्गदर्शन में ट्रैक्टरों पर डीजे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों, वाहनों की नंबर प्लेटों पर नंबरों की जगह जाति, उपनाम या अन्य शब्द लिखने वालों तथा अत्यधिक ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


एसपी उपासना ने कहा कि ट्रैक्टर पर डीजे बजाकर माहौल खराब करने वालों पर भी कार्रवाई की जायेगी। देखा गया है कि कुछ शरारती तत्व ट्रैक्टर पर डीजे बजाते हुए शहर या गांव में घूमते हैं और लोगों में दहशत फैलाते हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनके खिलाफ चालान काटा जाएगा। 


एसपी ने कहा कि कुछ लोग वाहनों के नंबर प्लेट पर नंबर की जगह जाति का नाम, उपनाम या अन्य शब्द लिखवाते हैं। कैथल पुलिस भी इनके खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी और नियमानुसार चालान करेगी। 


इसके अलावा ठूंठ और भूसा ले जाने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियां भी काफी फैल जाती हैं, जिससे सड़क बाधित हो जाती है। ऐसे वाहन चालक ज्यादा पराली व पुआल न फैलाएं, अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 


यातायात नियमों का सदैव पालन करें, स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अगर आपके सामने कोई ट्रैफिक नियम तोड़ रहा है तो उसे जरूर समझाएं। 


एसपी ने कहा कि पुलिस का उद्देश्य चालान काटना नहीं बल्कि लोगों को यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरूक करना है।

Comments0