BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024 : राव इंद्रजीत के गढ़ में हुड्डा ने दिखाई ताकत, बोले- ये लड़ाई चुनावी नहीं हरियाणा को बचाने की है

Haryana Election 2024


झज्जर:  बादली हलके के गाँव माछरौली में आयोजित विशाल जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ये लड़ाई चुनावी नहीं हरियाणा को बचाने की है। कांग्रेस सरकार आने पर हरियाणा को फिर से नंबर 1 बनायेंगे। भीषण ठंड के बावजूद भारी संख्या में लोग सुबह से ही मैदान में डटे हुए थे। 


रैली को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने भी संबोधित किया। हुड्डा ने कहा कि जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, बेहतर कानून-व्यवस्था में नंबर 1 था वो आज महंगाई, अपराध, बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंच गया। ये सरकार कच्ची नौकरी और तन्ख्वाह कम वाला कौशल रोजगार निगम ले आई जिसमें न पेंशन है न नौकरी की गारंटी। 


उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पूरे हरियाणा में स्कूल, कॉलेज, गांव-गांव में स्टेडियम बनवाये। लेकिन इस सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया, स्टेडियम को बर्बाद कर दिया। आज स्कूलों में मास्टर नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, तो दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं। 


उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वायदा किया था कि 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी कर देंगे। आमदनी दोगुनी हुई नहीं लागत दोगुनी तीन गुनी हो गयी। खाद कीटनाशक के दाम तीन गुने तक बढ़ गये।


हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में हवा चल रही है। कांग्रेस सरकार आने पर हरियाणा में सबसे पहले बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपये करेंगे। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम लागू होगी। परिवार पहचान पत्र, फैमिली आईडी के झंझटों से पीछा छुड़ायेंगे, जिनके राशन कार्ड कट गये या पेंशन कट गयी उसे दोबारा शुरु करायेंगे। किसान को एमएसपी की गारंटी देंगे, 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं, हमारी सरकार बनने पर खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की नौकरी देंगे। 


पूर्व सीएम ने कहा कि हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। हर गृहणी को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे। बैकवर्ड क्लास का बैकलॉग पूरा करेंगे, क्रीमी लेयर की आय सीमा को 6 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं के लिये अलग कार्यक्रम तैयार करेगी और घोषणा पत्र में इसे लागू किया जाएगा। 

Comments0

Type above and press Enter to search.