BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024 : बीजेपी आज पंचकुला में निकालेगी रोड शो, तो दलित एकता सम्मेलन में शामिल होगी कांग्रेस

Deepender Singh Hooda


Haryana News: हरियाणा में इस साल लोकसभा का चुनाव होना है तो साल के अंत में विधानसभा का भी चुनाव होना है। दोनों चुनाव में अभी कई महीने का समय है, लेकिन कांग्रेस चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई है।


कांग्रेस के नेता जातिगत समीकरण बनाकर मतदाताओं को साधने के लिए पूरजोर कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस इसके जरिए अपना खोया हुआ जनाधार फिर से वापस लाने के लिए लगी हुई हैं। इसके लिए कांग्रेस के नेता जोर शोर से कोशिश कर रहे हैं।


 वहीं बीजेपी भी चुप नहीं बैठी है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का तीन दिन के  भीतर हरियाणा का आज दूसरा दौरा है।


दलित एकता सम्मेलन शिरकत करेंगे दीपेंद्र हुड्डा


इसी कड़ी में अब कांग्रेस पार्टी अब दलितों को अपने पाले में करने के लिए जुट गई है। कांग्रेस इसका फायदा लोकसभा और विधानसभा चुनाव में लेना चाह रही है। 


ऐसे में राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा आज शनिवार को करनाल के सेक्टर 12 स्थित जाट भवन में दलित एकता सम्मेलन के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। 


इस कार्यक्रम में दीपेंद्र हुड्डा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य दलितों को जागरूक करना है।


दलितों को जागरुक के लिए किया जा रहा सम्मेलन


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस के एक वरिष्ट नेता ने बताया कि 2001 में पहली बार नई अनाज मंडी में दलित एकता सम्मेलन किया गया था। उसके बाद 2007 में हुआ। 


इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य दलित समुदाय को उनके अधिकारों के प्रति  जागरुक करना हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस ने दलितों के लिए बहुत काम किए है। इसलिए दलितों को जागरूक कर उन्हें कांग्रेस के प्रति उनका रुख बदलना है। 


कांग्रेस के कई दिग्गज कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद


जानकारी के मुताबिक दलित एकता सम्मेलन कार्यक्रम में कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा के साथ राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक सुमिता सिंह, नरेंद्र सांगवान, राकेश काम्बोज, जिले राम शर्मा, भीम सैन मेहता भी मौजूद रहेंगे। 


गौरतलब है कि चुनावी साल में कांग्रेस दलितों का ध्यान खींचने के लिए दलित जागरुकता सम्मेलन कर रही है। इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस दलितों को अपने पाले में लाने की कोशिश करेगी। हालांकि अब ये देखना होगा कि कांग्रेस दलितों का कितना विश्वास जीतने में कितना कामयाब हो पाती है। 


बीजेपी ने भी कमर कसी 

उधर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा तीन दिन में दूसरी बार आज शनिवार को फिर हरियाणा पहुंचेंगे। आज वह पंचकूला और चंडीगढ़ में रहेंगे। इस दौरान वे पंचकूला में 1.5 किलोमीटर का एक रोड शो भी करेंगे।


रोड शो के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद मौजूद रहेंगे। इसके बाद लोकसभा चुनावों पर मंथन को लेकर मीटिंग भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक मीटिंग में सीएम मनोहर लाल समेत पार्टी के दिग्गज मौजूद रहेंगे।   

Comments0