BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरी वाल को मिली ईडी का चौथा समन, 18 जनवरी को फिर पूछताछ के लिए बुलाया

Delhi Liquor Scam


Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया गया है।


उन्हें 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन जारी किया जा चुका है। वह एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं।


अरविंद केजरीवाल को 3 जनवरी के लिए तीसरा समन भेजा गया। ईडी ने उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया था। दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करना चाहता है। 


अरविंद केजरीवाल ने अब तक मिले तीनों समन को नजरअंदाज किया है और आरोप लगाया है कि ईडी के नोटिस अवैध हैं और भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर जारी किए जा रहे हैं।


केजरीवाल को कब समन जारी किया गया?


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पिछले साल 2 नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा गया था। 


पहले समन में अरविंद केजरीवाल चुनावी सभा के लिए गए थे और दूसरे समन के दौरान वह विपश्यना के लिए गए थे। हाल ही में भी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन पर पेश होने से इनकार कर दिया था।



केजरीवाल ने समन के समय पर यह भी कहा कि यह 2024 में आगामी संसदीय चुनावों के लिए उनके चुनाव अभियान में बाधा डालने के लिए एक रणनीतिक कदम है। 


वहीं, दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने 3 जनवरी की देर रात एक्स पर पोस्ट किया कि प्रवर्तन निदेशालय 4 जनवरी को मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता है। हालांकि, ईडी ने इन सभी दावों को खारिज कर दिया था।

Comments0