BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

अनिल विज ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को लिखा पत्र, खस्ता सड़कें मरीजों की बनीं दुश्मन, इन्हें बनवा दो

anil vij


Haryana News: सोनीपत के खानपुर कला स्थित महिला मेडिकल कॉलेज में पहुंचने वाले मरीजों के लिए खराब सड़कें लंबे समय से बड़ी समस्या बनी हुई थीं, जल्द ही इसमें सुधार के आसार नजर आ रहे हैं। 


प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मामले को लेकर गंभीरता दिखाते हुए खुद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को लिखित अनुरोध भेजा है। क्योंकि PWD विभाग की जिम्मेदारी दुष्यन्त चौटाला के पास है। 


दरअसल, इस गंभीर मामले को लेकर बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज, खानपुर कला के निदेशक जगदीश चंद्र दुरेजा ने हरियाणा के मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च के निदेशक को इस मामले पर संज्ञान लेने के लिए पत्र लिखा था। 


जैसे ही यह मामला प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के संज्ञान में आया तो वे इसे लेकर काफी गंभीर नजर आए और उन्होंने तुरंत प्रभाव से अपने प्रयास तेज कर दिए।


आपको बता दें कि गोहाना से खानपुर कला वाया गामड़ी, एनएच 71 खलाना खास से खानपुर कला, किलोई से रिठाल से मोई से रबेड़ा से सिकंदरपुर, खेड़ी दमकन से खानपुर कला और जीटी रोड से खानपुर कला तक की चार लाइनों की हालत बेहद खराब है। 


इससे मरीज को मेडिकल कॉलेज पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस महत्वपूर्ण विषय पर हुए पत्राचार में स्वास्थ्य मंत्री के संज्ञान में लाया गया कि सड़कों की खराब हालत के कारण आसपास के सरकारी अस्पतालों से रेफर किए गए मरीजों और मेडिकल कॉलेज के स्टाफ को वहां पहुंचना बहुत मुश्किल होता है। 


बरसात के मौसम में सड़कें अगम्य हो जाती हैं। स्थिति और भी दयनीय हो जाती है। इस मेडिकल कॉलेज से अच्छी सड़क कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण गंभीर मरीजों की जान जोखिम में रहती है।


दरअसल, पत्र के मुताबिक 2-11-2011 को तत्कालीन मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हुई बैठक में मेडिकल कॉलेज को बेहतर सड़क कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया था। इस बैठक में इन चारों सड़कों को बेहतर बनाने पर सहमति बनी। लेकिन आज इन सड़कों की हालत बेहद खराब है। 


आपको बता दें कि आसपास के जिलों पानीपत, सोनीपत, जींद आदि के सरकारी अस्पतालों में आने वाले गंभीर रूप से घायल और बीमार मरीजों को खानपुर कला मेडिकल कॉलेज में रेफर किया जाता है। कई मरीजों की हालत बेहद गंभीर होती है, जिसके कारण अस्पताल पहुंचने और समय पर इलाज मिलने में देरी के कारण अप्रिय घटनाएं भी होती हैं। 


प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने पत्र-व्यवहार में उचित सड़क कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के साथ-साथ कम चौड़ी सड़कों को चौड़ा करने का अनुरोध किया है।

Comments0

Type above and press Enter to search.