BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Aaj Ka mausam : आज का मौसम, 7 जनवरी 2024, पूरे भारत का आज का मौसम, उत्तर भारत में होगी हल्की बारिश, मिलेगी राहत!



Aaj Ka mausam :

Aaj Ka mausam : उत्तर भारत में लगातार ठंड का प्रकोप जारी है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड से कल राहत मिल सकती है। दरअसल हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में उत्तर भारत में कई ईलाकों में हल्की बारिश के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 जनवरी और 8 जनवरी को मौसम परिवर्तनशील रहेगा।


उत्तर भारत


उत्तर भारत में मौसम शुष्क और बादलवाई रहने की संभावना है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, और झारखंड में अधिकतम तापमान 15 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 6 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। यहां कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। जिससे ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है।


पश्चिम भारत


पश्चिम भारत में मौसम शुष्क और साफ रहने की संभावना है। गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, और कर्नाटक में अधिकतम तापमान 28 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 15 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।


पूर्व भारत


पूर्व भारत में मौसम साफ रहने की संभावना है। कहीं-कहीं बादल छाए रह सकते है। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, और नागालैंड में अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 12 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।


दक्षिण भारत


दक्षिण भारत में मौसम साफ रहने की संभावना है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, और आंध्र प्रदेश में अधिकतम तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक कहीं-कहीं बादल छाए रह सकते है।


उत्तरी पूर्व भारत


उत्तरी पूर्व भारत में मौसम शुष्क और साफ रहने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, और नागालैंड में अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।


विशेष जानकारी


उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या तूफान की संभावना है।


हवा की गति


उत्तर भारत में हवा की गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। पश्चिम भारत में हवा की गति 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। 


पूर्व भारत में हवा की गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। दक्षिण भारत में हवा की गति 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। उत्तरी पूर्व भारत में हवा की गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है।



सुरक्षित रहें


  • उत्तर भारत में ठंड को देखते हुए गर्म कपड़े जरूर पहने रखे। 
  • कोहरे को देखते हुए जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले।
  • घर से बाहर निकलते वक्त छाता लेकर जरूर निकले जहां बारिश की संभावना है।


Comments0

Type above and press Enter to search.