BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Weather Alert: हरियाणा में सिरसा समेत 31 शहरों में रेड अलर्ट जारी, अगले पांच दिन रहेंगे भारी

Haryana Weather


Naya haryana : मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्य में कोहरा छाने और विजीविलिटी कम होने के बाद करनाल, हिसार, अंबाला और सिरसा जैसे 31 शहरों में रेड अलर्ट जारी किया।


हरियाणा में लगातर बढ़ रही ठंड


  • अगले पांच दिनों तक राज्य में कोहरा छाया रहेगा
  • हिसार में न्यूनतम तापमान 7°C दर्ज किया गया
  • अभिभावक संघों की सरकार से स्कूलों में शीतकालीन अवकाश पहले करने की अपील


चंडीगढ़ में मौसम कार्यालय के निदेशक एके सिंह ने कहा, “शाम और सुबह के समय राजमार्ग पर यात्रा करने से बचना चाहिए। कोहरे का असर ट्रेनों की श्रव्यता पर पड़ेगा। अत: रेलवे सिग्नलों पर सावधानी बरतनी चाहिए। हरियाणा में अगले पांच दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।''


इससे पहले, परिवहन अधिकारियों ने सभी जिलों को कोहरे के दौरान दुर्घटनाओं की आशंका वाले राजमार्गों पर 300 से अधिक बिंदुओं पर उपाय करने के निर्देश जारी किए थे। 


नागरिक और राजमार्ग अधिकारियों को रिफ्लेक्टर और कैट आई लगाने और सभी खराब स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत करने के लिए कहा गया है।


इस बीच, राज्य में पारे में गिरावट आई और हिसार में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस, करनाल और रोहतक में 8 डिग्री सेल्सियस, फरीदाबाद और गुरुग्राम में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कुरूक्षेत्र में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


अधिकारियों ने कहा कि पूरे राज्य में विजीविलिटी काफी कम रही और फरीदाबाद, गुरुग्राम और नूंह जैसे जिलों में हवा की गुणवत्ता खराब रही।


राज्य भर के अभिभावक संघों ने शिक्षा विभाग से स्कूलों में शीतकालीन अवकाश पहले करने का अनुरोध किया है। संगठनों ने सुबह-सुबह कोहरे के कारण छात्रों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है।

Comments0

Type above and press Enter to search.