BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा के लोगों के लिए गठबंधन सरकार ने किए दो बड़े ऐलान, रेवाड़ी और जींद को हो गई बल्ले-बल्ले

Anil Vij


चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने राज्य के लोगों के लिए दो बड़ी घोषणाएं की हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि रेवाड़ी में एम्स का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने की उम्मीद है। 


इस बीच, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा को सूचित किया कि जींद जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी और दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के चौराहे के पास एक औद्योगिक मॉडल टाउनशिप स्थापित करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। ऐसे में सरकार इन दोनों जिलों के निवासियों को शानदार तोहफा देने जा रही है।


'40 लाख रुपये प्रति एकड़ के दाम पर मिली जमीन'


विधानसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस सदस्य चरणजीवा राव के एक सवाल का जवाब देते हुए, विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता में 40 लाख रुपये प्रति एकड़ की कीमत पर 203 एकड़ जमीन आवंटित की है। जमीन का अधिग्रहण हो चुका है। 


विज ने कहा, 'रेवाड़ी में एम्स के निर्माण के लिए यह बहुमूल्य जमीन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को पट्टे पर दी गई है। परियोजना के लिए आवश्यक पूर्व-निवेश गतिविधियों में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 28 नवंबर को एचएलएल इंफ्रा टेक सर्विसेज लिमिटेड को नियुक्त किया गया था।'


औद्योगिक टाउनशिप के लिए 2 संभावित स्थलों की पहचान की गई


इस बीच, उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि जींद में दो संभावित स्थलों की पहचान की गई है और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ई-भूमि पोर्टल पर भूमि मालिकों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं के आधार पर साइट को अंतिम रूप देने के बाद एचएसआईआईडीसी द्वारा विस्तृत साइट मूल्यांकन किया जाएगा। 


दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जामनी, अमरावली खेड़ा, खरक गादियान, ढाठरथ और भूराण गांवों की राजस्व संपदा सफीदों विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है और खेड़ी तलौदा गांव की राजस्व संपदा जींद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

Comments0

Type above and press Enter to search.