BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : 'दयालु योजना' के 1159 लाभार्थियों के खातों में पहुंची सीधे राशि, अंत्योदय परिवारों का सहारा बनी ये योजना

Haryana CM


Haryana News : हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज अंत्योदय परिवारों को सामाजिक-वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना (दयालु) की शुरुआत की। इस योजना के तहत कई पीड़ित परिवारों को सहायता राशि भेजी जा चुकी है।


इस संबंध में खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि अंत्योदय परिवारों को सामाजिक-वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू की गई दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना (दयालु) के तहत 1159 लाभार्थियों के बैंक खातों में 44.48 करोड़ रुपये की राशि सीधे ट्रांसफर की गई।


सीएम खट्टर ने कहा कि अगर किसी परिवार के सदस्य की दुर्घटना में मौत हो जाए या वह विकलांग हो जाए तो उस परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है। ऐसे परिवारों की देखभाल करते हुए उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना (दयालु) शुरू की गई है।


इस योजना में 1 लाख 80 हजार रुपये तक की वार्षिक आय वाले परिवार के 6 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के सदस्य की मृत्यु या विकलांगता की स्थिति में सहायता प्रदान की जाती है। इस योजना के तहत अब तक 1964 लाभार्थियों के बैंक खातों में 75 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि सीधे जमा की जा चुकी है।

Comments0