BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : नूंह में तीन महीने पहले हिंसा के पीछे थी हरियाणा सरकार की साजिश, खापों का आरोप

Nuh News Live


Naya Haryana Nuh News: नूंह में तीन महीने पहले हुई हिंसा को लेकर कंडेला और माजरा खाप का कहना है कि इस हिंसा के पीछे हरियाणा सरकार थी। शनिवार को हरियाणा स्टेट वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023-2024 के उद्घाटन के लिए कंडेला खाप पंचायत के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला और माजरा खाप प्रधान गुरविंद्र सिंह संधू, समुंदर सिंह और अन्य खापों से जुड़े लोग नूंह पहुंचे। 


यहां उन्होंने हरियाणा राज्य वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। खापों का कहना है कि तीन महीने पहले हुई हिंसा ये सब हरियाणा सरकार की साजिश थी।


हरियाणा सरकार पर साधा निशाना


इस दौरान कंडेला खाप और माजरा खाप के प्रधानों ने कहा कि नूंह एक शांतिप्रिय जिला है। इस जिले में 3 महीने पहले हिंसा हुई थी और यह हिंसा हरियाणा सरकार की साजिश थी। 


खाप पदाधिकारियों ने कहा कि चुनाव को लेकर यह पूरी साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा मामले को लेकर खाप पंचायतों ने मोर्चा संभाला है। सर्वखापों ने नूंह घटना पर मंथन किया था और प्रदेश में सद्भावना के साथ आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील भी की थी। 


यहां आपसी भाईचारा देखकर बहुत खुशी हुई, जिस तरह से यहां भाईचारे को खराब करने की कोशिश की गई, वह कोशिश विफल हो गई।



माजरा खाप के मुखियाओं ने भाईचारा बिगड़ने को लेकर कही ये बात


माजरा खाप के प्रधानों ने कहा कि वे किसी भी कीमत पर आपसी भाईचारा खराब नहीं होने देंगे, क्योंकि हम सबका डीएनए एक ही है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि आज नूंह जिले में वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रदेश के सभी जिलों से बच्चे यहां पहुंचे हैं। 


खाप पंचायत ने हमेशा भाईचारे को एकजुट करने का काम किया है और आगे भी करती रहेगी। खाप पंचायत हिंदू संगठनों के खिलाफ है। यहां प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हम हिंदू हैं। इस बार जब यात्रा निकलेगी तो खाप पंचायतें भी यात्रा में शामिल होंगी और शिव मंदिर में जाकर जल भी चढ़ाएंगी। 


यात्रा के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं की भी सेवा की जाएगी और अगर यात्रा के दौरान कोई भाईचारा खराब करने की कोशिश करेगा तो उसका भी इलाज किया जाएगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.