BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024 : अरिवंद केजरीवाल का ऐलान, हरियाणा में बनेगी AAP की सरकार

Haryana Election 2024


रोहतक: हरियाणा में अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में अभी से प्रदेश में चुनावी माहौल बनना शुरु हो गया है। इस बार चुनाव दिलचस्प होने वाला है क्योंकि हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने बड़ा ऐलान कर दिया है। 


रविवार को रोहतक में 11000 कार्यकर्ताओं के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि दिल्ली और पंजाब के बाद 2024 में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।


केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी का संगठन हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी से भी बड़ा है। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी को इस बात का डर है कि आप तेजी से बढ़ रही है और दूसरी पार्टी का सफाया हो जाएगा। मोदी जी केजरीवाल या आम आदमी पार्टी से नहीं बल्कि जनता की ताकत से डरते हैं।


केजरीवाल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि अगर मोदी जी सच में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे होते तो सबसे पहले अरविंद केजरीवाल आपका समर्थन करते। मुझे आम आदमी पार्टी से प्यार नहीं है, मैं देश के लिए आया हूं।


अरविंद केजरीवाल ने कहा, मोदी जी एक राज्य में गए जहां उन्होंने कुछ नेताओं का नाम लिया और कहा कि इन नेताओं ने हजारों करोड़ का भ्रष्टाचार किया। 4 दिन बाद वो नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए जबकि एक नेता को मुख्यमंत्री बना दिया गया. क्या यह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है? यह एक ड्रामा है।


उन्होंने कहा, 'मोदी जी कभी इस राज्य में जाते हैं तो कभी उस राज्य में जाते हैं और भ्रष्टाचार की बात करते हैं, फिर वो नेता बीजेपी में शामिल हो जाते हैं और मंत्री बना दिए जाते हैं। अगर किसी ने अपराध किया है तो ईडी उसकी पार्टी के पास जा सकती है, इनकम टैक्स वाले को सीबीआई छू नहीं सकती। आपका बेटा अपनी जीप से किसानों को कुचलकर उनकी पार्टी में चला जाएगा तो कुछ नहीं होगा।


मुख्यमंत्री केजरीवाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, 'अगर आपका बेटा लड़कियों को छेड़ता है या गलत काम करता है तो उसकी पार्टी में चले जाएं, आपको पूरी सुरक्षा मिलेगी।' भ्रष्टाचारी वह नहीं है जिसे ईडी ने पकड़कर जेल में डाल दिया हो। भ्रष्ट व्यक्ति वह है जो ईडी के डर से भाजपा में शामिल हुआ।


सीएम केजरीवाल ने समझाते हुए कहा, समझिए कौन भ्रष्ट है और कौन ईमानदार है


1. 'ईडी द्वारा पकड़े गए व्यक्ति को यह समझ लेना चाहिए कि वह कट्टर ईमानदार है'


2. 'जो भी ईडी के डर से बीजेपी में शामिल होता है, वह भ्रष्ट है'



'तुम मुझे गिरफ्तार तो कर लोगे, लेकिन मेरी आवाज कैसे रोकोगे?'


सीएम ने कहा कि जब भगत सिंह को जेल में डाला गया था, तब भगत सिंह की आवाज घर-घर तक पहुंची थी. तब उन्होंने भगत सिंह को फाँसी देने के बारे में सोचा और जब भगत सिंह को फाँसी दी गई, तो 100 साल बाद भी आज हर कोने में भगत सिंह के विचार गूँज रहे हैं। मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि आप मुझे गिरफ्तार तो कर लेंगे लेकिन मेरी आवाज और मेरे विचारों को कैसे रोकेंगे।


सीएम ने कहा कि आज मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ऑफर देना चाहता हूं. मैं और पूरी आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री का समर्थन करेंगे. आप एक दोस्त के लिए काम करना बंद करें और 140 करोड़ लोगों के लिए काम करना शुरू करें। इन चोरों को बचाना बंद करो और इन्हें जेल भेजो. अगर देश मित्र चलाएगा और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देगा तो उनकी जान बच जाएगी. बिना किसी चिंता के देश का बच्चा-बच्चा आपका विरोध करेगा।


Comments0

Type above and press Enter to search.